आज का राशिफल और पंचांग: 25 जुलाई दिन बुधवार, इन राशी वालों के लिए दिन होगा खास

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 25जुलाई दिन बुधवार

ऋतु-वर्षा
माह-आषाढ़
पक्ष-शुक्ल
तिथि-त्रयोदशी
सूर्य-दक्षिणायन
सूर्योदय-05.42
सूर्यास्त-19.12
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)शायं
दिन में 12.00 से 13.30 तक
दिशाशूल-पश्चिम
शुभदिशा-पूर्व
अमृतमुहूर्त- 11:59 से 12:53

।।आज का राशिफल।।

मेष राशि:-
दोस्तों के साथ शाम सुखद रहेगी लेकिन ज़्यादा खाने और मदिरापान से बचें। आपकी लगन और मेहनत पर लोग गौर करेंगे और आज इसके चलते आपको कुछ वित्तीय लाभ मिल सकता है। आपको अपने रोजमर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए। आपके महसूस करेंगे कि फिजाओं में प्यार घुला हुआ है। नजरें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। अपने बॉस/वरिष्ठों को घर पर बुलाने के लिए अच्छा दिन नहीं है। सेमिनार और प्रदर्शनी आदि आपको नई जानकारियां और तथ्य मुहैया कराएंगे। बढ़िया खाना, रोमानी पल और जीवनसाथी का साथ, यही खास है आज।

वृष राशि:-
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता जरूर दिलाएंगे। निवेश से जुड़े अहम फैसले किसी और दिन के लिए छोड़ देने चाहिए। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें। रोमांस, घूमना, फिरना और पार्टी रोमांचक तो होंगे, लेकिन साथ ही थकाऊ भी रहेंगे। अगर आप खुद को पेशेवराना अन्दाज में औरों के सामने रखेंगे, तो कैरियर में बदलाव के नजरिये से यह लाभदायक साबित हो सकता है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपके जीवन में सबसे विशेष व्यक्ति, आपका जीवन-साथी आज बीमार हो सकता है। उनका पुरा खयाल रखें।

मिथुन राशि:-
माता-पिता का स्वास्थ्य चिंता का कारण बन सकता है। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने खर्चों को बहुत ज्यादा बढ़ाने से बचें। परिवार के सदस्य आपके नजरिए का समर्थन करेंगे। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। करिअर से जुड़े फैसले खुद करें, बाद में इसका लाभ आपको मिलेगा। आप जिस प्रतियोगिता में भी कदम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। जब आप किसी के साथ रहते हैं, तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

कर्क राशि:-
पिता आपको जायदाद से बेदख़ल कर सकते हैं। लेकिन निराश न हों। ध्यान रखें कि संपन्नता दिमाग़ को ज़ंग लगा देती है और कठिनाई उसे पैना करती है। आपकी गैर-यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं। आपके घर वाले आपकी कोशिशों और समर्पण को सराहेंगे। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफवाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। आपके आस-पास के लोग कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसके चलते आपका जीवनसाथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित महसूस करेगा।

सिंह राशि:-
ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। दफ्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफी सम्भावना है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं। आप अपने जीवन की कुछ यादगार शामों में से एक आज अपने जीवनसाथी के साथ बिता सकते हैंं।

कन्या राशि:-
सिर्फ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आज सफलता का मंत्र यह है कि उन लोगों की सलाह पर पैसे लगाएं, जो मौलिक सोच रखते हों और अनुभवी भी हों। रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताजा करने का दिन है। आज के दिन किसी के साथ छेड़खानी करने से बचें। व्यावसायिक फ़ैसलों को लेने के लिहाज से आज का दिन बेहतर है। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फंसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है। किसी पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन मुमकिन है।

तुला राशि:-
रक्तचाप के मरीजों को खास खयाल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को काबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफी लाभदायक सिद्ध होगा। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएं, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएं जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। जिसपर आप यकीन करते हैं, मुमकिन है वह आपको पूरा सच न बता रहा हो। आपकी दूसरों को राजी करने की क्षमता आने वाली मुश्किल को हल करने में कारगर साबित होगी। प्यार का बुखार आपके सर पर चढ़ने के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए। आपको अपने भागीदार को आपकी योजना से जुड़े रहने के लिए मनाने में दिक्कत होगी। अपनी बातचीत में मौलिकता रखें, क्योंकि किसी भी तरह का बनावटीपन आपको फायदा नहीं पहुंचाएगा। विवाह एक दैवीय आशीर्वाद है और आज आप इसका अनुभव कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि:-
आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई खुशनुमा पल लेकर आएगा। अगर आपने ज्यादा खुले दिल से पैसे खर्च किए तो आप आर्थिक तौर पर बाद में समस्या का सामना कर सकते हैं।  आपके व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी चीज होने वाली है, जो आपके और आपके परिवार के लिए उल्लास लेकर आएगी। प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं, कोई भी फैसला लेने से पहले दूसरों की जरूरतों को समझने की कोशिश करें। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी जरूरी दस्तावेज साथ रखना न भूलें। बाहरी लोगों का हस्तक्षेप आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी उत्पन्न कर सकता है।

धनु राशि:-
खुद को ज्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें। इससे न सिर्फ आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और व्यवहार लचीला होगा, बल्कि डर, ईर्ष्या और नफरत जैसे नकारात्मक मनोभावों में भी कमी आएगी। आपके खर्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएं बीच में अटक सकती हैं। शाम के समय कुछ हंसी-खुशी भरा वक्त अपने बच्चों के साथ गुजारें। रोमांस को झटका लगेगा और आपके कीमती तोहफे भी आज जादू चलाने में विफल रहेंगे। लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। आज कुछ नया और सृजनात्मक करने के लिए अच्छा दिन है। मुश्किल हालात से उबरने में आपके जीवनसाथी की तरफ़ से ज़्यादा सहयोग नहीं हासिल होगा।

मकर राशि:-
किसी झगड़ालू इंसान से वाद-विवाद आपका मूड ख़राब कर सकता है। समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। आज आप काफी पैसे बना सकते हैं, लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। कोई पौधा लगाएं। आपकी ईमानदारी और उम्दा तरीके से काम पूरा करने की क्षमता आपको शोहरत दिलाएगी। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है, जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

कुंभ राशि:-
कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं, लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है, आप अपने तेज और सक्रिय दिमाग की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। अपने खर्चों पर काबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। विवाद, मतभेद और दूसरों की आपमें कमियां निकालने की आदत को नजरअन्दाज करें। आपकी आँखें चमकने लगेंगी और धड़कनें तेज़ हो जाएंगी, आज जब आप अपनी सपनों की राजकुमारी से मिलेंगे। साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वग़ैरह से दूर रहें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। वैवाहिक सुख के दृष्टिकोण से आज आपको कुछ अनोखा उपहार मिल सकता है।

मीन राशि:-
दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ ले सकते हैं। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे। आपका प्रिय को आपसे भरोसे और वादे की जरूरत है। बैंकिग क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पदोन्नति की काफी संभावना है। आप अपनी खुशी दुगनी करने के लिए सहकर्मियों से बांट सकते हैं। अगर कहीं बाहर जाने की योजना है तो वह आखिरी वक्त पर टल सकती है। आप महसूस कर सकते हैं कि जीवनसाथी का प्यार सारे दुःख-दर्द भुला देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मात्र 11 दिनों में कुबेर देव के ये चमत्कारी मंत्र आपको बना देगे धनवान

वर्तमान समय की बात करें तो हर एक