आज का राशिफल और पंचांग: जानिए कैसा रहेगा जून का अंतिम दिन

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 30 जून दिन शनिवार

ऋतु-वर्षा
माह-आषाढ़
पक्ष-कृष्ण
तिथि-द्वितीया
सूर्य-उत्तरायण
सूर्योदय-05:13
सूर्यास्त-06:47
राहूकाल(अशुभमुहूर्त)प्रातः
09:00 से 10:30 तक
दिशाशूल-पूर्व
शुभदिशा-पश्चिम
अमृतमुहूर्त-दोपहर 03:53 से 05:38 तक

आज का राशिफल और पंचांग: जानिए कैसा रहेगा जून का अंतिम दिन।।आज का राशिफल।।

मेष:-
आज आप निर्धारित कार्य आसानी से पूरा कर सकेंगे। धार्मिक और मांगलिक अवसरों पर उपस्थित होंगे। तीर्थयात्रा का योग है। गुस्से पर काबू रखें। क्रोध के कारण नौकरी-धंधा की जगह या घर में मनमुटाव होने की आशंका रहेगी।
राशिरत्न:-मूँगा

वृषभ:-
आज हाथ में लिए हुए कार्य समय पर पूरा न होने पर हताशा अनुभव कर सकते हैं। देर से कार्य में सफलता मिलेगी। खान-पान पर ध्यान दें। नए कार्य की शुरुआत के लिए समय उचित नहीं है। ऑफिस या व्यवसाय में अत्यधिक कार्य के कारण थकान होगा।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

मिथुन:-
आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। मित्रों के साथ पार्टी, पिकनिक का आयोजन कर सकते हैं। नए कपड़े, गहने और वाहन की खरीदारी का योग है। मन में आनंद छाया रहेगा। सार्वजनिक जीवन में सम्मान मिलेगा। व्यापार में साझेदारी से लाभ होगा।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क:-
आज का दिन आपको चिंता रहित और खुश रखेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ विशेष समय गुजारेंगे। कार्य में सफलता और यश मिलेगा। नौकरी पेशावालों को नौकरी में लाभ होगा। सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
राशिरत्न:-मोती

सिंह:-
आज के दिन आप तन-मन से स्वस्थ रहेंगे। साहित्य में आपकी रुचि रहेगी, लेखन कार्य कर सकते हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ मुलाकात सुखद रहेगी। संतान की प्रगति का समाचार मिलेगा। विद्यार्थियों के लिए बहुत अच्छा है।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या:-
आज कुछ मामलों में प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य नरम रहेगा। माता के साथ सम्बंधों में तनाव हो सकता है। स्वजनों के साथ वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें। स्वाभिमान भंग न हो ख्याल रखें।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला:-
आज नए कार्य का श्रीगणेश करने के लिए दिन अनुकूल है। भाग्यवृद्धि और धनलाभ की संभावना हैं। पारिवारिक या व्यावहारिक कार्य के अवसर पर बाहर जाना पड़ सकता है। नजदीक के स्थान पर धार्मिक प्रवास का सफल आयोजन होगा।
राशिरत्न:-हीरा,ओपल

वृश्चिक:-
आज परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। सगे-सम्बंधियों और मित्रों का आगमन होगा। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता है। वाणी के प्रभाव से अन्य लोगों को मोहित कर सकेंगे। धन लाभ होगा। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु:-
आज संतान के स्वास्थ्य में सुधार एवं पढ़ाई में सफलता के लिए उत्तम समय है। विदेश व्यापार से लाभ होगा। आपके हाथों धार्मिक और मांगलिक कार्य होंगे। स्नेहीजनों और मित्रों से मिलन आनंदित करेगा। आर्थिक लाभ होगा। जीवनसाथी की तरफ से सुख मिलेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-
आज आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है रहेगी। व्यवसाय में सरकार का हस्तक्षेप बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च होगा। आध्यात्मिक और धार्मिक व्यवहार में वृद्धि होगी। बाईं आंख में तकलीफ और कर्ज की आशंका है। स्त्री तथा संतान की चिंता रहेगी।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-
मांगलिक कार्य और नए कार्यों का आयोजन करने के लिए अत्यंत शुभ दिन है। अविवाहितों के विवाह के प्रसंग बनेंगे। जीवनसाथी और संतानों के शुभ समाचार प्राप्त होंगे। गृहस्थ जीवन और दांपत्य जीवन में सुख और संतोष की भावना का अनुभव होगा।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-
आज आपके हरेक कार्य सफलतापूर्वक सफल होंगे। नौकरी और व्यवसाय में प्रमोशन और वृद्धि होगी। व्यापारियों के रुके हुए पैसे मिलेंगे। पिता तथा बुजुर्गवर्ग से लाभ होगा। आर्थिक लाभ और परिवार में आनंद छाया रहेगा। सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

।।आज के दिन का विशेषमहत्व।।
1 आज वर्षा ऋतु आषाढ़ माह कृष्णपक्ष द्वितीया तिथि है।
2 आज विवाह मुहूर्त है।

।।प्रेरणा दाई चौपाई।।
पावक सर सुबाहु पुनि मारा। अनुज निसाचर कटकु सँघारा।।

अर्थ:-गोस्वामी तुलसीदास जी वर्णन करते हैं कि मारीच को समुद्रपार फेंका इधर सुबाहू को अग्नि बाड़ से तारा अन्य सभी निशाचरों को यथोचित दण्ड दे कर महामुनि विश्वामित्र के यज्ञ की रक्षा की।

।।इति शुभम्।।

।।आचार्य स्वामी विवेकानन्द।।
।।ज्योतिर्विद व सरस् श्रीरामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास।।
।।श्रीअयोध्या धाम।।
संपर्क सूत्र-9044741252

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आधार को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश है सरकार, कांग्रेस पर साधा निशाना…

आधार पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सरकार