आज का राशिफल और पंचांग: 22 जून 2018 दिन शुक्रवार, जानें क्या सोचा है माता संतोषी ने आपके बारे में

।। आज का पञ्चाङ्ग ।।

आप सभी का मंगल हो…

राष्ट्रीय मिति आषाढ़ 01 शक संवत् 1940 ज्येष्ठ शुक्ल दशमी शुक्रवार विक्रम सम्वत् 2075। सौर आषाढ़ मास प्रविष्टे 08 शव्वाल 07 हिजरी 1439 (मुस्लिम) तदनुार अंग्रेजी तारीख 22 जून सन् 2018 ई० । दक्षिणायन, दक्षिण गोल, वर्षा ऋतु।

राहुकाल पूर्वाह्न 10 बजकर 30 मिनट से 12 बजे तक, दशमी तिथि अर्धरात्रोत्तर 03 बजकर 20 मिनट तक उपरान्त एकादशी तिथि का आरंभ, चित्रा नक्षत्र अर्धरात्रोत्तर 02 बजकर 08 मिनट तक उपरान्त स्वाती नक्षत्र का आरंभ, परिघ योग अर्धरात्रोत्तर 01 बजकर 06 मिनट तक उपरान्त शिव योग का आरंभ, तैतिल करण अपराह्न 03 बजकर 20 मिनट तक उपरान्त वणिज करण का आरंभ।

चन्द्रमा अपराह्न 01 बजकर 43 मिनट तक कन्या उपरान्त तुला राशि पर संचार करेगा। आज ही सूर्य आर्द्रा नक्षत्र में पूर्वाह्न 11 बजकर 11 मिनट, शक आषाढ़ प्रारम्भ।

।। आज का राशिफल ।।

आज का राशिफल और पंचांग: 22 जून 2018 दिन शुक्रवार, जानें क्या सोचा है माता संतोषी ने आपके बारे मेंमेष:

व्यवसायियों के लिए आज का दिन लाभदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार का आनंददायी वातावरण भी आपके मन को प्रफुल्लित रखने में सहायता करेगा। स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। सहयोगियों का अच्छा सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में यशकीर्ति मिलेगी।

वृषभ:

आज बौद्धिक चर्चाओं से दूर रहें। विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है। पेट संबंधित रोग से भी मन चिंतित हो सकता है, परंतु मध्याह्न के बाद रोग में आपको राहत का अनुभव होगा। मानसिक रूप से भी आपको अच्छा लगेगा।

मिथुन:

आज आप में स्फूर्ति का अभाव रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के बीच में तूतू-मैंमैं होने की भी आशंका है। स्थावर संपत्ति के पात्रों के विषय में सावधानी रखें। आकस्मिक धन के खर्च की आशंका रहेगी।

कर्क:

किसी भी कार्य को बिना सोच-समझकर ना करें। आपके स्वजनों के साथ हुई भेंट से आनंद मिलेगा। उनसे प्रेमपूर्ण सम्बंधों से आपके आनंद में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों के सामने मनोबल पूर्वक टिके रहें। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

सिंह:

आज बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होने से चर्चा में भाग ले सकते हैं परंतु वाद-विवाद टालें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छा समय बीतेगा। आर्थिक लाभ होने की भी संभावना है। भाइयों से लाभ होगा। आध्यात्मिक क्षेत्र में सिद्धि प्राप्त होगी।

कन्या:

आज के दिन आपकी वाणी के प्रभाव से आपको लाभ होगा। इससे अन्य लोगों के साथ आपके संबंधों में प्रेम की भी वृद्धि होगी। पर्यटन आपके लिए आनंददायी रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में भी आपको लाभ होगा।

तुला:

क्रोध को वश में रखकर स्वभाव को मृदु बनाए रखें। वाणी पर संयम रखने से वातावरण को शांत रखने में आप सफल हो सकते हैं। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य आज बिगड़ सकता है। आर्थिक रूप से आपको लाभ होगा।

वृश्चिक:

जीवनसाथी प्राप्त होने के लिए आज का दिन शुभ है। आय और व्यापार में भी वृद्धि के योग हैं। मित्रों के साथ प्रवास घूमने जा सकते हैं, जहां आपका समय काफी आनंदपूर्वक बितेगा। आपके स्वभाव में क्रोध और उग्रता ना हो, इसका ध्यान रखें।

धनु:

आज आपकी कार्य की योजनाएं अच्छी तरह से संपन्न होगी। व्यावसायिक रूप से भी सफलता प्राप्त होगी। कार्यालय में वातावरण अनुकूल रहेगा। परिवार में भी आनंद-उल्लास बना रहेगा। मित्रों से हुई भेंट से मन प्रफुल्लित रहेगा।

मकर:

आज विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए संभावनाए बढ़ सकती हैं। परिजनों में आनंद-उल्लास का वातावरण बना रहेगा। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रमोशन होगी। उच्च अधिकारियों को भी आपके कार्य से प्रसन्नता होगी। धन के साथ मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी।

कुंभ:

नए कार्य का प्रारंभ आज न करें। स्वास्थ्य संभालने के लिए खान-पान में ध्यान रखें। अपनी वाणी पर संयम रखने से आप किसी के साथ उग्र चर्चा अथवा मनमुटाव को टालने में सफल हो सकेंगे। मध्याह्न के बाद आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी।

मीन:

व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी मनोरंजन स्थल पर स्नेहीजनों के साथ आनंद मनाने से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। परंतु मध्याह्न के बाद परिस्थिति में परिवर्तन का अनुभव आप करेंगे। नए कार्य का प्रारंभ न करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तो इसलिए कृष्ण के मित्र सुदामा का भगवान शिव ने किया था वध, सच जानकर पैरो तले जमीन खिसक जाएगी

वैसे तो हम सब जानते है की कौन