आज का राशिफल और पंचांग: 02 सितंबर दिन रविवार, इन राशि वालों को कहीं से मिल सकता है कोई अच्छा ऑफर

।।आज का पञ्चाङ्ग।।
आप सभी का मंगल हो 02 सितंबर दिन रविवार

तारीख – 2 सितंबर 2018

दिन – रविवार

हिंदी महीना – भाद्रपद

तिथि – कृष्ण पक्ष, सप्तमी – 20:47 तक

योग – व्याघात – 16:25 तक

करण – भद्रा – 09:16 तक, बव – 20:47 तक

नक्षत्र – कृतिका – 20:49 तक

सूर्य और चंद्र की गणनाएं

सूर्योदय – 05:43 बजे

सूर्यास्त – 18:13 बजे

चंद्र राशि – वृष

चंद्रोदय – 10:55 बजे

2 सितंबर 2018 का शुभ समय

आज का शुभ मुहूर्त समय – 11:55 से 12:46 तक

2 सितंबर का व्रत और त्यौहार

आज का व्रत-त्यौहार – शीतला सातम *गुजरात, भानु सप्तमी, जन्माष्टमी *स्मार्त, कालाष्टमी, आद्याकाली जयंती, मासिक कार्तिगाई, अष्टमी रोहिणीआज का राशिफल और पंचांग: 02 सितंबर दिन रविवार, इन राशि वालों को कहीं से मिल सकता है कोई अच्छा ऑफर

।।आज का राशिफल।।

मेष- चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। आपको ऐसी परियोजनाएँ शुरू करनी चाहिए, जो पूरे परिवार के लिए समृद्धिलाएँ। आप अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस करेंगे। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा।

वृष- ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। ज़रुरत से ज़्यादा दोस्ताना बर्ताव करने वाले अजनबियों से पर्याप्त दूरी बनाए रखें। मुहब्बत का सफ़र प्यारा, मगर छोटा होगा। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा। आज वह दिन है जब आप पूरी तरह से आराम करना चाहते हैं, लेकिन लगता है कि आपके परिजनों की कुछ और ही योजना है।

मिथुन- का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा
किसी ऊँचे और ख़ास इंसान से मिलते समय घबराएँ नहीं और आत्मविश्वास बनाए रखें। यह सेहत के लिए उतना ही ज़रूरी है, जितना काम-धंधे के लिए पैसा। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

कर्क- ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
ख़ुद को सेहतमंद और दुरुस्त रखने के लिए वसायुक्त और तली-भुनी चीज़ों से दूर रहें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

सिंह- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
क्षणिक आवेग में बहकर कोई निर्णय न करें। यह आपके बच्चों के हितों को हानि पहुँचा सकता है। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। घर में साफ़-सफ़ाई की ज़रूरत तुरंत है। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएँ। प्यार के सकारात्मक संकेत आपको मिलेंगे। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे- तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीक़े से करेगी। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा। छुट्टी के दिन भी दफ़्तर का काम करने से बुरा और क्या हो सकता है। परन्तु परेशान न हों, क्योंकि काम करके आप अपने अनुभव को और बढ़ा सकते हैं।

तुला- रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते
दूसरों की इच्छाएँ आपकी अपना ख़याल रखने की इच्छा से टकराएगी अपने जज़्बात को बांधे नहीं और वे काम करें जिससे आपको सुकून मिले। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शाम के आयोजन में शिरकत करें। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे उम्दा दवा है। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है।

वृश्चिक- तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने और चालाकी-भरी आर्थिक योजनाओं से बचें। अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएँ। उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें। कामकाज में व्यस्तता के चलते रोमांस को दरकिनार होना पड़ेगा। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी आपसे निराश है और आपको यह बात मालूम होने वाली है।

धनु- ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे
बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है। आपकी पारिवारिक सदस्यों को क़ाबू में रखने और उनकी न सुनने प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वादविवाद हो सकता है और आपको आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है। आपको अपनी रसिक कल्पनाओं पर अधिक ग़ौर करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि संभव है कि वे आज सच हो जाएँ। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा।

मकर- भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी
आपकी उम्मीद एक महक से भरे हुए ख़ूबसूरत फूल की तरह खिलेगी। आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना और वादविवाद का सामना करना पड़ सकता है- ऐसे लोगों से “न” कहने के लिए तैयार रहें, जो आपसे ज़रूरत से ज़्यादा उम्मीदें लगाए हों। आज आप अकेलापन महसूस करेंगे- और यह अकेलापन आपको समझदारी भरे फ़ैसेले लेने से रोकेगा। आप अनुभव करेंगे कि आपके प्रिय का आपके प्रति प्यार वाक़ई बहुत गहरा है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। आँखें दिल की बातें बयान कर देती हैं। यह दिन अपने किसी खास के साथ इसी भाषा में बात करने के लिए है। ध्यान सर्वश्रेष्ठ मानसिक औषधि है जो आपकी कार्यक्षमता को आश्चर्यजनक रूप से बढ़ा सकता है।

कुंभ- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। नयी चीज़ों पर ध्यान लगाएँ और अपने सबसे अच्छे दोस्त की मदद लें। एकतरफ़ा प्यार आपको निराश कर सकता है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप के बावजूद आपको जीवनसाथी के द्वारा हर संभव तरीके से समर्थ मिलेगा।

मीन- दी, दू, थ,झ, दे, दो, चा, ची
अपने बच्चों के लिए योजना बनाने के लिहाज़ से अच्छा दिन है। प्यार बहार की तरह है; फूलों, रोशनी और तितलियों से भरा हुआ। आज आपका रोमानी पहलू उभरकर आएगा। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। इस बात की प्रबल सम्भावना है कि आपके आस-पास के लोग आप दोनों के बीच मतभेद पैदा करने का प्रयास करेंगे। अत: बाहरी लोंगों के कहने पर अमल करना ठीक नहीं होगा। दिन के पहले भाग में ख़ुद को थोड़ा अलसाहट भरा महसूस कर सकते हैं, लेकिन अगर आप घर से बाहर निकलने की हिम्मत जुटाएँ तो काफ़ी काम किया जा सकता है।

Loading...

Check Also

सरकार और RBI के बीच विवाद हो सकता हैं खत्म, इस्तीफा नहीं देंगे उर्जित पटेल

सरकार और RBI के बीच विवाद हो सकता हैं खत्म, इस्तीफा नहीं देंगे उर्जित पटेल

केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के बीच पिछले काफी समय से चल रहा विवाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com