Home > धर्म > मंगल ग्रह का हुआ महाराशिपरिवर्तन, आज से इन राशि वाले लोगों की मनचाही मुरादें होगी पूरी

मंगल ग्रह का हुआ महाराशिपरिवर्तन, आज से इन राशि वाले लोगों की मनचाही मुरादें होगी पूरी

जब दो या दो से अधिक ग्रह एक ही राशि में प्रवेश करते हैं तो उसे ग्रहों की युति कहा जाता है। इस साल शनि और मंगल की युति 7 मार्च से 2 मई 2018 तक हो रही है।इसीलिए 7 मार्च से ग्रह नक्षत्रों की स्थिति में एक बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। 7 मार्च से मंगल धनु राशि में प्रवेश करने जा रहा है, जिसकी वजह से 2 मई तक विभिन्न राशियों के लिए इसका अलग अलग प्रभाव माना जा रहा है।

मंगल ग्रह का हुआ महाराशिपरिवर्तन, आज से इन राशि वाले लोगों की मनचाही मुरादें होगी पूरी

मेष राशि
मंगल का यह गोचर आपके नवें स्थान, यानी भाग्य स्थान पर होगा। अतः मंगल के इस गोचर से आपको हर तरह का सुख मिलेगा और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।। 7 मार्च से 2 मई के बीच शस्त्र, चिकित्सा और कृषि के व्यवसाय आदि से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। जो लोग प्रशासनिक सेवाओं में कार्यरत हैं, उन्हें किसी अन्य पद की प्राप्ति भी हो सकती है।

वृष राशि
आपके आठवें स्थान पर मंगल का यह गोचर 2 मई तक के लिये आपको अस्थाई रूप से मांगलिक बना देगा। ऐसे में अगर आप विवाहित हैं तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर हां, तो ठीक है, अन्यथा मंगल के इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए।

मिथुन राशि
मंगल आपके सातवें स्थान पर गोचर करेगा। सातवें स्थान पर मंगल का यह गोचर वृष राशि वालों की तरह आपको भी 2 मई तक के लिये टेम्पेरेरी तौर पर मांगलिक बना देगा। अतः अगर आप विवाहित हैं तो आपको इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि क्या आपके जीवनसाथी की जन्मपत्रिका में भी मंगल पहले, चौथे, सातवें, आठवें या बारहवें जा रहा है। अगर ऐसा है तो ठीक, वरन् सतर्क होकर इस गोचर के उपाय आपको जरूर करने चाहिए।2 मई तक बांस से बनी कोई भी चीज़ घर में लाना आवॉयड करें।

कर्क राशि
मंगल आपके छठे स्थान पर गोचर करेगा। मंगल के इस गोचर से समाज में आपकी ताकत बढ़ेगी और 7 मार्च से 2 मई के बीच आपका परिचय समाज के कुछ अच्छे लोगों से होगा, जिसका फायदा आने वाले समय में आपको जरूर मिलेगा। मंगल का यह गोचर आपके भाइयों और दोस्तों के लिए भी शुभ संकेत लेकर आया हैअब से लेकर 2 मई तक किसी भी मंगलवार के दिन अपने भाई को कुछ न कुछ गिफ्ट जरूर करें। अगर आपके भाई आपसे दूर रहते हैं या अन्य किसी कारणवश वे आपकी दी हुई वस्तु न लें, तो उन चीज़ों को पानी में बहा दें।

सिंह राशि
पांचवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आपको संतान का सुख मिलेगा। आपकी बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी होगी और आपको गुरु का पूरा साथ मिलेगा। साथ ही दाम्पत्य जीवन में भी मधुरता रहेगी। 2 मई तक आप जो भी काम करेंगे, उसका पांच गुना फल आपको मिलेगा।

कन्या राशि
मंगल आपके चौथे स्थान पर गोचर करेगा। मंगल के इस गोचर से आपको भूमि-भवन, वाहन का सुख मिलेगा और माता का सहयोग मिलेगा। आपकी संतान और भाइयों को भी शुभ फल प्राप्त होंगे। इसके अलावा सुबह उठकर सबसे पहले पानी से कुल्ला करें। रोटी के टुकड़े करके पक्षियों को डालें।

तुला राशि
मंगल आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेगा। मंगल के इस गोचर से आपका गृहस्थ जीवन ठीक रहेगा। अगर आप अपने स्वभाव में नम्रता बनाये रखेंगे, तो 7 मार्च से 2 मई तक आपको किसी प्रकार का कष्ट नहीं होगा। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। लेकिन इस दौरान ध्यान रहे कि किसी से भी कर्ज न लें।

वृश्चिक राशि

दूसरे स्थान पर मंगल का यह गोचर आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आयेगा। आपको आर्थिक रूप से लाभ होगा, लेकिन आया हुआ पैसा अधिक समय तक आपके पास नहीं टिकेगा। भाईयों से जितना अधिक प्यार बनाकर रखेंगे, उतना ही अधिक आपको लाभ प्राप्त होगा।

धनु राशि
आपके पहले स्थान पर मंगल के इस गोचर से आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और शत्रुओं से आपको बिल्कुल भी परेशानी नहीं होगी। ‘मित्राणां उदयस्तव’, यानी आपके मित्रों का उदय होगा। साथ ही भाई-बहनों से हर कदम पर सहयोग मिलेगा। इस राशि के जातकों को सलाह है कि वे शुक्रवार के दिन मन्दिर में कपूर या दही का दान करें।

मकर राशि

बारहवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आपके पास धन की कमी नहीं होगी और आप प्रभावशाली होंगे। लेकिन 2 मई तक आपको अपने खर्चों और अपने गुस्से पर कंट्रोल रखना चाहिए। इस समय में धनप्राप्ति के अवसरों को बढ़ाने के लिए आप कुत्ते को मीठी रोटी डालें और 2 मई तक खाकी रंग की टोपी या पगड़ी से सिर ढककर रखें।

8 मार्च दिन गुरुवार का राशिफल: जानिए आज कैसे रहेगा आपका पूरा दिन, इन राशि वालों को मिल सकता हैं कुछ खास उपहार

कुंभ राशि
आपके ग्यारहवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आप साहसी और न्यायप्रिय होंगे, आध्यात्मिक विचारों के प्रति आपकी आस्था बढ़ेगी। 7 मार्च से 2 मई के बीच आपके साथ-साथ आपके माता-पिता को भी आर्थिक रूप से लाभ होगा।

मीन राशि
दसवें स्थान पर मंगल के इस गोचर से आपके कदम जहां भी जायेंगे, वहां तरक्की ही तरक्की होगी। आपका गृहस्थ जीवन सुखी होगा और सेहत भी ठीक रहेगी |7 मार्च से 2 मई के बीच जब भी मौका मिले, किसी ऐसे व्यक्ति की जरूर मदद करने जो देखने में सक्षम ना हों। चूल्हे पर दूध उबालते समय ध्यान रखें कि दूध उबलकर बर्तन से बाहर न गिरे।

Loading...

Check Also

भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं आपके पैर, जानिए, कैसे पता करें....

भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं आपके पैर, जानिए कैसे पता करें….

ज्योतिष ज्ञान के अनुसार व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान के बारे में आसानी से …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com