आज देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही कांग्रेस पार्टी, जाने क्या है ये रणनीति…

Congress PC against ED notice in National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को ईडी के समन भेजने के विरोध में कांग्रेस पार्टी आज देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. कांग्रेस की ओर से इस विशाल आयोजन की तैयारियां हो चुकी हैं.

कांग्रेस की रणनीति

पार्टी आलाकमान को ईडी की ओर से लगातार भेजे जा रहे नोटिस के विरोध में जिन कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाई गई है उसमें विरोध प्रदर्शन और ईडी दफ्तर तक मार्च निकालना भी शामिल है. दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश और दक्षिण में केरल और तमिलनाडु तक अलग-अलग राज्यों में पार्टी के तमाम नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इस दौरान सभी कांग्रेस नेता इस दौरान सरकारी एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रहेंगे. 

इन नेताओं को जिम्मा

ईडी के समन के विरोध में होने वाली पीसी में जो ड्यूटी चार्ट बनाया गया है उसके तहत कांग्रेस नेता सचिन पायलट लखनऊ में हैं. उनके अलावा विवेक तनखा रायपुर में पहुंच चुके हैं. संजय निरुपम शिमला में हैं तो पवन खेड़ा को अहमदाबाद की कमान संभालने को कहा गया है. इसी तरह अलका लांबा देहरादून में है तो नासिर हुसैन पटना की प्रेस कॉन्फ्रेंस को स्थानीय नेताओं के साथ लीड करेंगे. वहीं जिन राज्यों में राष्ट्रीय नेता नहीं पहुंच पाएंगे वहां इस प्रदर्शन और प्रेस कांफ्रेंस की जिम्मेदारी स्थानीय नेता संभालेंगे.

मार्च निकालकर जताएंगे विरोध

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ आज कांग्रेस का देशव्यापी प्रदर्शन भी है. दिल्ली में पार्टी के कई नेता राहुल गांधी के साथ ईडी दफ्तर तक मार्च करेंगे. वहीं इन सभी कार्यक्रमों के जरिए पार्टी आलाकमान को ईडी का नोटिस भेजने का विरोध जताया जाएगा.

Back to top button