आज केएल राहुल चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे, जानें कौन होगा कप्तान?

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में आज दो मैच खेले जाने हैं और पहला मैच होगा लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) और चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच। यह मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इसी मैदान पर अभी एक दिन पहले एलएसजी के मेंटॉर गौतम गंभीर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हो गई थी। यह लड़ाई काफी चर्चा में भी रही, लेकिन अब फोकस है एलएसजी वर्सेस सीएसके मैच पर। एलएसजी की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि कप्तान केएल राहुल आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। राहुल की चोट टीम इंडिया के लिए भी टेंशन की बात है क्योंकि भारत को आईपीएल के तुरंत बाद 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान पर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। राहुल की चोट पर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम काम करेगी। राहुल की गैरमौजूदगी में एलएसजी की कमान क्रुणाल पांड्या संभालेंगे।

सीएसके की बात करें, तो इस सीजन में गेंदबाजी को लेकर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी काफी परेशान रहे हैं। बात चाहे पॉवर प्ले में गेंदबाजी की हो या फिर डेथ ओवर में सीएसके के गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए हैं, जो टीम के लिए बड़ा सिरदर्द रहा है। एलएसजी या सीएसके में आज जो भी टीम जीतेगी वह प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच सकती है। दोनों के खाते में 10-10 प्वॉइंट्स हैं।

कैसी हो सकती है पिच

लखनऊ में अभी तक लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं और एक बार फिर ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है। इस मैदान पर अभी तक पांच मैच हुए हैं और इसमें से तीन मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम ने जीते हैं। मैच के दौरान बारिश की आशंका है, इससे मैच के ओवर कम करने पड़ सकते हैं। 

हेड टू हेड

इन दो टीमों के बीच इससे पहले दो ही मैच खेले गए हैं। 2022 में एलएसजी ने 211 रनों का टारगेट सफलतापूर्वक हासिल किया था, वहीं इस साल सीएसके ने चेपक पर 217 रनों के टारगेट का सफलतापूर्वक बचाव किया था।

संभावित प्लेइंग XI

लखनऊ सुपर जायन्ट्स

क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टॉयनिस, क्रुणाल पांड्या (कप्तान), निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, कृष्णप्पा गौतम, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अमित मिश्रा। इम्पैक्ट सबः यश ठाकुर।

चेन्नई सुपरकिंग्स

ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायुडू, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), मथीषा पथिराना, तुषार देशपांडे, महीष तीक्षणा, इम्पैक्ट सबः आकाश सिंह।

Back to top button