आज हैं बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख का खान का बर्थडे…

आज शाहरुख खान के 55वें बर्थडे पर जानें एक्टर के इस आइकॉन‍िक स्टाइल की शुरुआत कैसे हुई और क्यों उन्हें इससे डर लगता है. 

शाहरुख के इस आइकॉन‍िक स्टाइल या कहें सिग्नेचर स्टेप की शुरुआत फिल्म बाजीगर से हुई थी. मशहूर कोरियोग्राफर दिवंगत सरोज खान ने उन्हें बाजीगर फिल्म के गाने ‘बाजीगर ओ बाजीगर’ में ये स्टेप दिया था. बस यहीं से ये शाहरुख का सिग्नेचर स्टेप बन गया और उनके रोमांट‍िक अंदाज का आइकॉन‍िक स्टाइल भी. शाहरुख की किसी भी परफॉरमेंस को इसके बिना कुछ हद तक अधूरा माना जाता है.

शाहरुख को है हाथ कट जाने का डर 

अब बात करते हैं अपने इस आइकॉन‍िक स्टाइल के पीछे शाहरुख के डर की. शाहरुख ने एक शो में अपने सबसे बड़े डर का खुलासा करते हुए बताया था कि उन्हें अपने आइकॉन‍िक स्टाइल से सबसे ज्यादा डर लगता है. इस डर के पीछे किंग खान वजह बताते हैं कि उन्हें डर है कि कोई उनके हाथ ना काट डाले. हालांकि, उनका यह डर बहुत अजीबो-गरीब है, पर डर तो आख‍िर डर है. शाहरुख ने बताया कि उन्हें बांहें खोलने वाले अपने सबसे पॉपुलर स्टाइल से ही डर लगता है. उन्हें डर लगता है कि कोई कभी उनके हाथ ना काट ले. दर्जी के सामने जब मेजरमेंट भी देते हैं तो वे नर्वस हो जाते हैं. बड़ी ही असहजता से वे अपने हाथ ऊपर उठाते हैं.

दिलवाले दुल्हन‍िया…ने शाहरुख के इस स्टाइल को क‍िया पॉपुलर 

चर्चा ये भी थी कि शाहरुख को अपना स्टारडम खोने का सबसे ज्यादा डर है. पर इस बात को गलत बताते हुए शाहरुख ने अपने आइकॉन‍िक स्टाइल को सबसे बड़ा डर बताया था. उनके इस स्टाइल को बाजीगर में भले ही ज्यादा तवज्जो नहीं मिली लेक‍िन जब फिल्म दिलवाले दुल्हन‍िया ले जाएंगे आई तो इसमें उनके इस रोमांट‍िक अंदाज को खूब सराहा गया. फिल्म का तो अपना अलग चार्म है ही पर किंग खान का यह स्टाइल भी इस फिल्म में सबसे जुदा माना जाता है. 

Back to top button