आज सवर्णों का भारत बंद, MP को बताया सबसे सवेंदनशील

- in मध्यप्रदेश

भोपाल : भारत सरकार द्वारा कुछ दीनों पहले एससी/एसटी ऐक्ट में कुछ दिनों पहले  संशोधन किया गया था. इसके विरोध में सवर्ण संगठनों की तरफ से गुरुवार यानी की आज  भारत बंद का ऐलान किया गया है.  इस बंद के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बता दें कि भारत बंद के कारण  मध्य प्रदेश सबसे संवेदनशील बना हुआ है, यहाँ पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से चुस्त बने हुए है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को आज बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही पेट्रोल पंप भी आज दिन भर बंद रहेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में इंटरनेट अभी चल रहा है, लेकिन अगर यहाँ मामला बिगड़ता है तो प्रशासन ने साफ़ किया है कि इंटरनेट भी बंद किया जा सकता है. 

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर सबसे बड़ा विरोध हो रहा है. कई केंद्रीय मंत्रियों का घेराव करने के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जूता फेंकने, गाड़ी पर पथराव तथा काले झंडे दिखाए जाने की अनेक घटनाएं भी इसी बीते दिनों सामने आई है. 

कहाँ पड़ेगा बंद का ससर  
देश के अन्य हिस्सों में भी सवर्ण समाज के लोग प्रदर्शन में सड़कों पर उतर सकते हैं.  देश भर के 100 से अधिक संगठनों ने इस भारत बंद का आह्वान किया है. भारत बंद का असर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा सहित पूरे उत्तर भारत में दिखने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तीन राज्यों की सियासी बिसात में भाजपा ने बनाई शुरुआती बढ़त, कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब राजस्थान में भारतीय