Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > आज काशी और मीरजापुर में अमित शाह बढ़ायेंगे भाजपा की लहर

आज काशी और मीरजापुर में अमित शाह बढ़ायेंगे भाजपा की लहर

लखनऊ।  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार और गुरुवार को उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। वह बुधवार को वाराणसी व मीरजापुर और गुरुवार को आगरा में रहेंगे। इस दौरान वह प्रदेश भर में सांगठनिक दृष्टिकोण से अब तक चलाए गए अभियान का हिसाब लेंगे और 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए अपनी मुहिम तेज करेंगे। आज काशी और मीरजापुर में अमित शाह बढ़ायेंगे भाजपा की लहर

भाजपा ने सांगठनिक दृष्टिकोण से उत्तर प्रदेश को छह क्षेत्रों में बांटा है। अमित शाह प्रदेश के काशी, गोरखपुर, अवध, कानपुर-बुंदेलखंड, ब्रज और पश्चिम क्षेत्र की दो चरणों में समीक्षा करेंगे। मीरजापुर के विंध्याचल में वह काशी, गोरखपुर और अवध तथा आगरा में ब्रज, कानपुर-बुंदेलखंड और पश्चिम क्षेत्र के विस्तारकों के साथ बैठक कर बूथ स्तर पर सांगठनिक संरचना की जानकारी लेंगे। शाह की अगुवाई में उप्र में 2014 और 2017 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारी की गई थी।

विपक्ष का चक्रव्यूह तोडऩे के लिए उन्होंने बूथों के गठन पर ही जोर दिया था। अब नए सिरे से सभी बूथों पर बनाई जाने वाली समितियों में जातीय समीकरण साधने के साथ उत्साही कार्यकर्ताओं को आगे किया गया है। काशी क्षेत्र के प्रभारी और भाजपा के प्रदेश महामंत्री सलिल विश्वनोई ने वाराणसी और मीरजापुर का दौरा कर शाह के कार्यक्रम की तैयारी की है जबकि, ब्रज क्षेत्र के प्रभारी और प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल ने आगरा में डेरा डाल दिया है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल इस दौरे को लेकर लगातार मानीटरिंग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को वाराणसी पहुंचेंगे जबकि प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय वहां पहुंच गए हैं। शाह बुधवार की सुबह वाराणसी पहुंचेंगे और फिर हेलीकाप्टर से मीरजापुर जाएंगे। विंध्याचल में भगवती दर्शन के बाद वह काशी, अवध और गोरखपुर क्षेत्र के करीब सौ विस्तारकों के साथ बैठक करेंगे। विस्तारकों को ही बूथों की समितियों के गठन की जिम्मेदारी दी गई थी। इसके बाद वह तीनों क्षेत्रों के अध्यक्ष, संगठन मंत्री और प्रमुख पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शाह की बैठक के लिए भाजपा के अनुभवी और संगठन के पूर्व पदाधिकारियों को भी बुलाया गया है। काशी क्षेत्र में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमापति राम त्रिपाठी, सूर्य प्रताप शाही, विनय कटियार और ओमप्रकाश सिंह समेत कई पदाधिकारी आमंत्रित किये गए हैं।

देश महामंत्री सलिल विश्नोई ने बताया कि ‘अमित शाह विंध्याचल से लौटने के बाद शाम छह बजे वाराणसी में आइटी विभाग के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। सोशल मीडिया के जरिये केंद्र और प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की कार्यकर्ताओं पर जिम्मेदारी होगी। वह वाराणसी में रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार को सुबह आगरा के लिए प्रस्थान करेंगे। आगरा में बाकी तीनों क्षेत्रों के विस्तारकों और संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद वह प्रबुद्ध वर्ग की एक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे। आगरा में भी संबंधित क्षेत्र में पडऩे वाले सभी पूर्व प्रदेश अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। 

दो हजार सोशल मीडिया वालंटियर को संबोधित करेंगे शाह 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह वाराणसी में दो हजार सोशल मीडिया वालंटियर को सक्रियता का मंत्र देंगे। मंगलवार को वालंटियर मीट को लेकर समीक्षा बैठक हुई। बुधवार को अमित शाह वाराणसी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल, बड़ा लालपुर में इन कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। इस संवाद में शामिल होने के लिए सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं ने आनलाइन पंजीकरण कराया है। भाजपा आइटी विभाग के प्रदेश प्रमुख संजय राय ने बताया कि इस कार्यक्रम में शाह के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव, राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल मौजूद रहेंगे। संजय ने बताया कि सोशल मीडिया पर सक्रिय भाजपा समर्थकों से संपर्क कर उनके जरिये सरकार एवं पार्टी की योजनाओं को विस्तार दिया जाएगा।

Loading...

Check Also

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

टला बड़ा रेल हादसाः रेल पटरी के चटकने से कानपुर-लखनऊ रूट हुआ प्रभावित

यूपी के उन्नाव जिले में एक बार फिर उन्नाव-सोनिक के मध्य रविवार देर रात रेल पटरी के चटकने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com