आर्थिक समस्याएं दूर करने के लिए करें तेल और सिंदूर का ये उपाय

- in धर्म
हिन्दू धर्म में सिंदूर का एक खास महत्व है। सिंदूर को सुहागन का प्रतीक माना जाता है, इसलिए सभी सुहागन स्त्रियाँ इसे अपनी मांग में लगाती है। लेकिन क्या आप जानते है कि सिंदूर व तेल के कुछ आसान से उपायों को अपनाकर आप अपने जीवन की बड़ी से बड़ी समस्या को आसानी से दूर कर सकते है तथा माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते है।
# घर में सकारात्मकता के लिए सिंदूर व तेल के मिश्रण को अपने घर के मुख्य द्वार पर लगाते है। इससे घर में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कम होता है।
# अपने जीवन से धन की समस्या दूर करने के लिए घर के दरवाजों पर सिंदूर और तेल का तिलक लगाना शुभ होता है, ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती है।

आज है गुड फ्राइडे, जानिए ईसाई समुदाय के लोग क्यों और कैसे मनाते हैं यह त्योहार?

# यदि आप अक्सर आर्थिक समस्या से जूझते रहते है, तो एक एकाक्षी नारियल पर सिंदूर लगाकर उसकी पूजा करके अपनी तिजोरी में रखने से आपकी आर्थिक समस्या समाप्त हो जाती है।
# यदि सुहागन स्त्री प्रातः उठकर स्नान करने के बाद प्रतिदिन माता गौरी को सिंदूर अर्पित करती है व उसी सिंदूर में से थोड़ा अपनी मांग में लगाती है, तो इससे उनके वैवाहिक जीवन में मधुरता आती है।
# मंगल व सूर्य दशा से पीड़ित व्यक्ति यदि किसी प्रवाहित नदी के जल में सिंदूर अर्पित करते है, तो इससे मंगल व सूर्य दशा शांत होती है।

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे