बालों को झड़ने से रोकने के लिए शहद और किशमिश का इस तरह से करें सेवन, दिखेगा जल्द ही लाभ

आजकल मौसम के बदलाव के कारण बहुत सी बीमारियां फैल रही है।आज के समय में लोगों में अनेक प्रकार की कई समस्याएं तेज़ी से पैदा हो रही है जिसमें शीघ्रपतन, वीर्य की कमी, धातु दुर्बलता आदि परेशानियां शामिल है। आज के समय में मिलने वाले खाद्य पदार्थ में पोषक तत्वों की कमी होती है। किशमिश

लोग जंक फूड का खूब सेवन कर रहे हैं, जंक फ़ूड और फ़ास्ट फ़ूड ने लोगों के भोजन की थाली में अपना प्रमुख स्थान ले लिया है। इनके अलावा लोग तैलीय खाना को बखूबी खाए जा रहे हैं। इससे लोगों  को बहुत सी बीमारियां का शिकार होना पड़ रहा है। शरीर की सारी बीमारियों को दूर भगाने के लिए शहद और किशमिश का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि सभी बीमारियों से छुटकारा मिल सके। 

1 सबसे पहले एक बोतल में 250 मि.ली. शहद लीजिये और इसमें 150 ग्राम किशमिश मिला दीजिये।  फिर इस बोतल के ढक्कन को बंद करके 48 घंटे तक यानि दो दिन तक कमरें में रख दीजिये. दो दिन पश्चात् यह नुस्खा सेवन करने के लिए तैयार हो जायेगा।

इसे भी पढ़े: चुटकी में होठों की झुर्रियों को दूर करेगा पपीते का ये नुस्खा

2 इस नुस्खे का सेवन रोज सुबह खाली पेट करें। खाली पेट 5 किशमिश और शहद को चबाकर खाएं और इसे खाने के लगभग 1 घंटा तक कुछ भी न खाएं। इस प्रकार इस नुस्खे का लगातार 1 महीने तक सेवन करें।

फायदे : शहद और किशमिश के सेवन से  शरीर का दुबलापन तथा मोटापन दूर होता है और हेल्दी शरीर प्राप्त होता है। इसके अलावा कब्ज की समस्या भी ठीक होती है और थकान, मानसिक तनाव, एलर्जी तथा बाल झड़ने की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

Back to top button