अपनी मॉम के इस डे को खास बनाने के लिए उन्हें कुछ ऐसा गिफ्ट करें जिसकी उन्हें जरूरत हो जो नो डाउट उनके दिन को बना देगा यादगार

हर साल मई के महीने के दूसरे रविवार को मदर्स डे (Mother’s Day 2023) मनाया जाता है। जो इस साल 14 मई को मनाया जाएगा। मां के समर्पण और त्‍याग को सम्‍मान देने के मकसद से हर साल मदर्स डे (Mother’s Day Significance) मनाया जाता है। जिसकी शुरुआत अमेरिका से हुई थी। 9 मई 1914 को औपचारिक रूप से पहला मदर्स डे मनाया गया था। पहले ये सिर्फ अमेरिका में सेलिब्रेट होता था, लेकिन अब यूरोप, भारत समेत कई अन्‍य दूसरे देशों में भी मनाया जाने लगा है। 

मां को समर्पित इस दिन को खास  बनाने के लिए बच्चे अलग-अलग तरीकों से प्लानिंग करते हैं। कोई उन्हें बाहर ले जाकर लंच, डिनर करवाता है, तो कोई उनके लिए ट्रिप प्लान करता है, तो कोई उनके डे को रिलैक्सिंग बनाने का प्लान बनाता है तो कोई घर में उनकी मनपसंद रेसिपी बनाकर उन्हें खुश करने की कोशिश करता है। सेलिब्रेशन का तरीका कोई भी हो लेकिन एक चीज़ जो कॉमन होती है वो है गिफ्ट्स। अगर आप अपने बिजी शेड्यूल के चलते मां को स्पेशल फील कराने की कुछ भी प्लानिंग नहीं कर पा रहे हैं, तो उन्हें उनकी जरूरत या पसंद का कोई गिफ्ट देकर भी उनके इस दिन को यादगार बना सकते हैं। तो किस तरह के गिफ्ट आप मदर्स डे पर मां को दे सकते हैं, जान लें यहां इसके बारे में।

ज्वैलरी

हैवी ज्वैलरी का तो उनके पास अच्छा-खासा कलेक्शन होगा, तो इस मदर्स डे क्यों न आप उन्हें थोड़ी लाइट और फैंसी सी ज्वैलरी गिफ्ट करें जिसे वो डेली वेयर के तौर पर इस्तेमाल कर सकें। फिर चाहे वो चेन हो, ईयररिंग्स, ब्रेसलेट्स या फिर रिंग। अगर आपकी मम्मी वर्किंग हैं तब तो ऐसी ज्वैलरी स्योर उन्हें पसंद आएगी।   

कंफर्टेबल आउटफिट्स

ऐसे आउटफिट्स उन्हें गिफ्ट दे सकते हैं, वो उनके हिसाब से एलीगेंट होने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी हों। कॉटन, लिनन फैब्रिक वाले सूट या कुर्ते गर्मियों के हिसाब से बेस्ट ऑप्शन होते हैं। 

किचन अप्लांयस 

इससे तो हम सब वाकिफ होंगे कि मम्मी का ज्यादातर वक्त किचन में ही बितता है और आपका ज्यादातर वक्त ऑफिस या कॉलेज में, तो क्यों न उन्हें इस मदर्स डे कोई यूजफुल किचन अप्लांयस दें, जो किचन के कामों में उनका हाथ बंटा सके। माइक्रोवेव, एयर फ्रायर, फूड प्रोसेसर जैसे कई ऑप्शन्स हैं उन्हें गिफ्ट करने के लिए।

फुटवेयर

वैसे इस मौके पर आप अपनी मम्मी को फुटवेयर्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। उनकी एक्टिविटीज के आधार पर किस तरह का फुटवेयर देना है डिसाइड करें, जैसे- अगर आपकी मम्मी थोड़ा फिटनेस फ्रीक हैं, तो उन्हें आप रनिंग या वॉकिंग शूज गिफ्ट कर सकते हैं। ऑफिस जाती हैं, तो कंफर्टेबल फ्लैट्स दे सकते हैं। 

हैंडबैग्स

ये गिफ्ट ऑप्शन भी ऐसा है, जो उन्हें पसंद भी आएगा और यूजफुल भी रहेगा। स्टाइल और ट्रेंड से ज्यादा वो किस तरह के बैग कैरी करती हैं और उनकी जरूरत, इसका ध्यान रखें। 

Back to top button