सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया ये बड़ा आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का निर्देश जारी किया है सीएम योगी ने संबंधित अधिकारियों को 15 नवंबर तक राज्य की सड़कों को गड्ढामुक्त (Pothole-Free Roads) बनाने के लिए व्यापक अभियान चलाने का निर्देश दिया है. सीएम योगी ने कहा है कि 15 नवम्बर तक प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाया जाए.

बेहतर ‘कनेक्टिविटी’ प्रगति का माध्यम: सीएम योगी

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राजधानी लखनऊ में आगामी आठ अक्टूबर से आयोजित भारतीय सड़क कांग्रेस (Indian Road Congress) के 81वें अधिवेशन की तैयारियों की समीक्षा भी की. बयान के मुताबिक, बैठक में सीएम योगी ने कहा कि बेहतर ‘कनेक्टिविटी’ प्रगति का माध्यम होती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मार्गदर्शन में विगत पांच वर्ष में इस क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुआ है. आज सुदूर गांवों तक अच्छी सड़कों की कनेक्टिविटी है. सीमावर्ती क्षेत्रों तक बेहतरीन सड़कों का संजाल है. इसका सीधा लाभ राज्य के निवासियों को मिल रहा है.

निर्माण के साथ सड़कों का रखरखाव भी जरूरी:  सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि सड़क निर्माण के साथ-साथ उसके रखरखाव का भी पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए. समय-समय पर सड़कों की मरम्मत किया जाना भी जरूरी होता है. बरसात का मौसम अंतिम चरण में है और ऐसे में सड़कों की मरम्मत और गड्ढामुक्ति का कार्य किया जा सकता है.

सीएम योगी ने विभागों को दिया कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीडब्ल्यूडी (PWD), नगर विकास, सिंचाई, आवास एवं शहरी नियोजन, ग्राम्य विकास, ग्रामीण अभियंत्रण, गन्ना विकास विभाग, औद्योगिक विकास विभाग सहित सड़क निर्माण से जुड़े सभी विभाग इस संबंध में व्यापक कार्ययोजना तैयार करें. औद्योगिक क्षेत्रों और कृषि मंडी क्षेत्रों में अच्छी सड़कों का होना आवश्यक है और इस पर विशेष ध्यान दिया जाए.

15 नवंबर तक सभी सड़कें हों गड्ढामुक्त: सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि गड्ढामुक्ति का यह अभियान 15 नवंबर तक पूर्ण कर लिया जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति गांव में रहता हो या फिर मेट्रो सिटी में, अच्छी सड़कें, बेहतर कनेक्टिविटी उसका अधिकार है. यह सुनिश्चित किया जाए कि सड़क निर्माण की परियोजनाएं समय पर पूरी हों. समय-समय पर इनके गुणवत्ता की जांच की जाए.

Back to top button