भाग्य को बनाना है तेज तो बस बुधवार करे ये 3 काम

- in धर्म

दोस्तों ऐसा कहा जाता हैं कि इस दुनियां वक़्त से पहले और किस्मत से ज्यादा कुछ नहीं मिलता हैं. जिसकी किस्मत में जो लिखा होता हैं वहीँ होता हैं. ये बात सच हैं कि लाइफ में मेहनत करने से आपको सफलता और पैसे दोनों हासिल होती हैं. लेकिन ये बात भी झूठ नहीं हैं कि इस सफलता और पैसो को पाने में किस्मत का बहुत बड़ा हाथ होता हैं. आप ने कई ऐसे लोगो को देखा होगा जो दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन इसके बाद भी उन्हें मनचाहा फल नहीं मिल पाता हैं. वहीँ कुछ तो ऐसे भी होते हैं जो बिना कोई ख़ास मेहनत के ज्यादा सफल और अमीर बन जाते हैं. ये लोग अपनी किस्मत का खाते हैं.

भाग्य को बनाना है तेज तो बस बुधवार करे ये 3 काम

ऐसे में जरा सोचिए कितना अच्छा होता यदि आपकी मेहनत के साथ किस्मत भी आपके साथ होती. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसकी बदोलत आप अपनी किस्मत को हजार गुना तक प्रबल बना सकते हैं. ये चमत्कार करने में आपको मदद स्वयं गणेश जी करेंगे. गणेश जी हमारे भाग्य को चमकाने में माहिर होते हैं. यदि इनकी सही तरीके से आरधना की जाए तो इंसान को बहुत अधिक फायदा मिलता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं जिन्हें आपको बुधवार के दिन ही करना हैं. बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित होता हैं ऐसे में इस दिन ये उपाय जल्दी काम करते हैं.

किस्मत चमकाने के 3 बेहतरीन उपाय

1. हर बुधवार गणेश जी के नाम का व्रत रखे. साथ ही इस दिन पानी के आलवा किसी भी चीज का सेवन करने से पहले गणेश मंदिर जा कर उनकी आराधना करे. इसे बाद आप उन्हें चढ़ाया गया प्रसाद किसी गरीब को दे और फिर फलाहार ले. ऐसा करने से गणेश जी को आपकी लगन और बड़ा दिल दिखेगा और वे आप पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखेंगे.

होली का यह त्यौहार इन राशियों पर पड़ने वाला है भारी, कहीं आपका भी नाम तो नही है इसमें ?

2. बुधवार के दिन गणेश जी के मंदिर में केले का प्रसाद चढ़ाए. आप जितने केले चढ़ाए उसमे से आधे मंदिर में रहने दे और बाकी के आधे हाथी को खिलाए. हाथी गणेश जी का ही एक रूप माना जाता हैं. ऐसे में उनकी सेवा के रूप में भोजन खिलाना शुभ माना जाता हैं. ये उपाय आपको हर बुधवार करने की आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि हर हफ्ते हाथी को ढूँढना काफी मुश्किल होता हैं. लेकिन आपको जब भी ऐसा मौका मिले तो आप हाथी को गणेश जी का नाम लेकर केला अवश्य खिलाए. यदि आप हाथी को केला नहीं खिला सकते तो गाय को भी खिला सकते हैं. लेकिन ये काम आपको हर बुधवार करना होगा.

3. एक ऐसे गणेश मंदिर में जाए जहाँ गणेश मूर्ति पर सिंदूर का चोला चढ़ाया जाता हैं. आपको इस मंदिर में अपने साथ एक सफ़ेद सूती धागा ले जाना अहिं. अब इसे धागे को गणेश जी के चरणों में रख नारंगी सिंदूर में रंग लेना हैं. इसके बाद पंडित जी से कहकर इसे अपने हाथ पर बंधवा ले. इस धागे को हमशा अपनी कलाई पर पहने रहे. ये आपके भाग्य को हमेशा बुलंद रखने का कार्य करेगा.

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता