Home > धर्म > धन और प्रतिष्ठा पाने के लिए रविवार के दिन करें ये उपाय

धन और प्रतिष्ठा पाने के लिए रविवार के दिन करें ये उपाय

रविवार को अगर आलस्य का दिन कहा जाये तो इसमें कोई अतिश्योक्ति नहीं होनी चाहिए। क्योंकि पूरे सप्ताह की रोजमर्रा की जिंदगी से रविवार को आराम मिल पाता हैं, जिसमें व्यक्ति सिर्फ सोना पसंद करता हैं। आपने वह कहावत तो सुनी ही होगी “जो सोवत है वो खोवत है, जो जागत है सो पावत हैं”। तो इस रविवार सोना छोड़कर जागिये क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो रविवार को करने से घर में सुख-समृद्धि के साथ धन-दौलत का स्वागत करते हैं। तो आइये जानते हैं रविवार की दिन किये जाने वाले उपायों के बारे में। 

* पद और प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिए 

रविवार को सूर्य भगवान का दिन माना गया है। अगर हर रविवार को सूर्य का व्रत किया जाए तो नौकरी में लगातार तरक्की मिलती है। इसके अलावा रविवार को व्रत करने से आंखों व त्वचा संबंधी रोग भी दूर रहते हैं। 

* धन प्राप्ति का उपाय : 

रविवार रात को सोते समय एक गिलास दूध भरकर अपने सिरहाने रखें। सोमवार को सूर्योदय से पहले उठे और स्नान आदि से निवृत्त होकर दूध को बबूल के पेड़ की जड़ में अर्पित कर दें। सात या 11 रविवार यह टोटका करने से आपके यहां धन-धान्य की वृद्धि होगी।

इस कन्या पूजन कन्याओं को प्रसाद में खिलाइए उनकी पसंदीदा चीजें, पूरी होगी हर मनोकामना

 

* रुकावटें दूर करने के लिए 

रविवार को काले कुत्ते या काली गाय को रोटी और काली चिड़िया को दाना डालना भी शुभ बताया जाता है। मान्यता है कि इससे जीवन की रुकावटें दूर होती हैं। ऐसी भी मान्यता है कि रविवार के दिन तेल से बने पदार्थ गरीब व्यक्ति को खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं।

* शानिदेब की कृपा पाने के लिए 

रविवार के दिन किसी भी चीज के बुरे फल को को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने का दान करने से आपके ऊपर शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

* धन-वैभव प्राप्ति के लिए 

रविवार को शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाएं। माना जाता है कि इससे धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है। यह टोटका जहां जॉब करने वालों की ऑफिस में स्थिति मजबूत करताा है, वहीं व्यापार को भी बढ़ाने वाला माना जाता है। 

Loading...

Check Also

मौत आने से ठीक पहले मिलते हैं व्यक्ति को कुछ ऐसे संकेत, बस समझने की है जरूरत

मौत आने से ठीक पहले मिलते हैं व्यक्ति को कुछ ऐसे संकेत, बस समझने की है जरूरत

हर व्‍यक्ति यह भलीभांति जानता है कि एक न एक दिन उसके नश्‍वर शरीर को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com