TikTok वाली कंपनी ने लॉन्च किया Whatsapp जैसा इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Feiliao

TikTok की पैरेंट कंपनी Bytedance ने Whatsapp को चुनौती देने के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप लॉन्च किया है। पिछले महीने TikTok की पैरेंट कंपनी Bytedance को भारत में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। आपत्तिजनक कंटेंट्स को बढ़ावा देने के मामले में मद्रास हाईकोर्ट ने TikTok को भारत में बैन कर दिया था। हालांकि, बाद में इस पर लगे बैन को हटा लिया गया था। भारत के अलावा कंपनी चीन में भी अपने कई ऐप्स लॉन्च किए हैं। Bytedance ने लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp की तरह ही Feiliao ऐप को लॉन्च कर दिया है। इस ऐप को फिलहाल चीनी यूजर्स के लिए ही लॉन्च किया गया है।

Bytedance ने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Feiliao को चीन में WeChat के राइवल के तौर पर लॉन्च किया है। Feiliao का इंटरफेस Whatsapp और WeChat के मुकाबले थोड़ा अलग दिया गया है। मैसेजिंग ऐप होने के साथ ही यह यूजर्स को एक फोरम क्रिएट करने का विकल्प देता है। इसके अलावा आप फीड में अपने डेली लाइफ के बारे में शेयर कर सकते हैं और फोरम के जरिए फ्रेंड्स के साथ इंटरैक्ट भी कर सकते हैं।

Feiliao ऐप में आप Whatsapp की तरह वॉयस और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। फोरम पर डेली लाइफ के एक्सपीरियंस को शेयर करने के साथ ही आप अपने क्लोज फ्रेंड्स सर्किल के साथ चैट्स भी कर सकते हैं। वहीं, आप अपने इंटरेस्ट के मुताबिक, नए फ्रेंड्स को सर्च भी कर सकते हैं। Feiliao ऐप को आप पेमेंट के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें Alipay इंटिग्रेट किया गया है जिसको इस्तेमाल करने के लिए अपको अपना पर्सनल डाटा फीड करना होगा।

Back to top button