जून में गोरखपुर के तीन हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

गोरखपुर : बेरोजगार से जूझ रहे युवक-युवतियों के लिए सरकार रोजगार मेले का आयोजन करने जा रही है। जून के दूसरे सप्ताह में लगने वाले इस मेले में जनपद के हजारों बेरोजगारों को नौकरियां दी जाएंगी। इसके लिए प्रतिष्ठित कंपनियों के प्रतिनिधि शहर में आएंगे। अब तक तीन हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए सहमति मिल गई है।जून में गोरुख्पुर के तीन हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

सहायक निदेशक सेवायोजन अखण्ड प्रताप सिंह ने बताया कि बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए शासन के निर्देश पर क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय 9 एवं 10 जून को विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में रोजगार मेले का आयोजन करने जा रहा है। इस मेले में मारुति सुजुकी, होंडा, दि इंडिया थर्मिट, वीएमटी स्पीनिंग, मैनपोटेक, टेलीनेटवर्किग नोएडा, जिनेक्स एक्वा एवं राइजिंग स्टार जैसी कंपनियों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। मेले में चार स्थानीय नियोजकों ने भी प्रतिभाग करने पर सहमति प्रदान की है। ये सभी कंपनियां सेल्स एक्जीक्यूटिव, नेटवर्किग इंजीनियर, मशीन आपरेटर, सेल्स टेक्नीज, सिक्युरिटी गार्ड, ब्लाक अधिकारी, हेल्पर, वेल्डर आदि पदों पर नियुक्तियां करेंगे।

3040 पदों पर होंगी नियुक्तियां

रोजगार मेले में 8वीं पास से लेकर तथा आईटीआई, पालीटेक्निक उत्तीर्ण बेरोजगारों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। कम से कम पांच हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, जिसमें से 3040 विभिन्न पदों की रिक्तियों को भरने पर सहमति बन गई है। अब तक 300 बेरोजगार अभ्यर्थी बतौर प्रतिभागी इसमें शामिल हो चुके हैं।

छह जून तक जमा होंगे आवेदन

रोजगार मेले में हिस्सा लेने इच्छुक अभ्यर्थी अपना बायोडाटा क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय गोरखपुर में 30 मई से छह जून तक (अवकाश के दिन भी) जमा कर टोकन प्राप्त कर सकते हैं। टोकन में तय तारीख के दिन और समय उन्हें मेले में प्रतिभाग करना होगा। आवेदक को टोकन लाना अनिवार्य होगा। विवि के छात्र-छात्राएं अपना आवेदन (आफलाइन) डेलीगेसी बिल्डिंग के ऊपर विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा केंद्र में जमा कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपना आवेदन आनलाइन भी कर सकते हैं। जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन का कहना है कि रोजगार मेले की तैयारियां चल रही हैं। इच्छुक बेरोजगार युवक-युवतियां अपना बायोडाटा जमा करके टोकन प्राप्त कर लें। इस मेले में तीन हजार से अधिक लोगों को रोजगार देने की तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ