रांची में 13 साल की छात्रा के साथ तीन नाबालिग लड़कों ने किया गैंगरेप

झारखंड की राजधानी रांची में 13 साल की छात्रा के साथ तीन नाबालिग लड़कों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया है. इस वारदात के बाद आरोपी बेहोशी की हालत में बच्ची को छोड़कर वहां से फरार हो गए. पुलिस ने पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर केस दर्ज करके तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, बीते दिन शाम पांच बजे सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली नाबालिग लड़की पानी लेने के लिए घर के पास ही चापाकल पर गई थी. तभी एक लड़का आया और घुमाने के बहाने उसे वहां से ले गया. उसी वक्त दो लड़के और आ गए. लड़की को जबरन खींचते हुए वहां से पास के जंगल में लेते गए.

तीनों नाबालिग लड़कों ने जंगल में उसको अपनी हवस का शिकार बनाया. लड़की के साथ इतनी दरिंदगी की गई कि वह बेहोश हो गई. करीब तीन दिनों बाद होश में आने के बाद लड़की ने इस मामले का खुलासा किया. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है.

बताते चलें कि झारखंड की तरह यूपी के मुजफ्फरनगर में तीन युवकों ने 15 साल लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था. इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब पीड़िता के पेट में दर्द हुआ.डॉक्टर से जांच कराई, तो पता चला कि वह चार माह की गर्भवती है.

थान प्रभारी जी सी शर्मा ने बताया था कि पीड़िता की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया कि आरोपियों ने कुछ महीने पहले उसके साथ गैंगरेप किया और किसी को भी घटना के बारे में नहीं बताने की धमकी दी. इस डर से उसने किसी से कुछ नहीं कहा, लेकिन एक दिन पेट में तेज दर्ज होने के बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे.

वहां डॉक्टर को दिखाया. पीड़िता की जांच करने के बाद डॉक्टर ने बताया कि वह चार महीने की गर्भवती है. इतना सुनते ही परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई. वो पीड़िता को लेकर थाने पहुंचे. उनकी तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज करके दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

इसी तरह मुजफ्फरनगर में ही 16 वर्षीय एक लड़की से 22 वर्षीय एक युवक ने रेप की वारदात को अंजाम दिया. हैरानी की बात ये है कि बलात्कार की इस वारदात को आरोपी की बहन ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी भाई और बहन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था.

You may also like

पेट्रोल-डीजल को सस्ता करने के लिए GST हुआ तय, बस ये काम बाकी

तेल की ऊंची कीमतों के बीच बिहार के