अभी-अभी: अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले तीनों लश्कर आतंकी ढेर

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के काजीगुंड इलाके में सोमवार को आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला कर दिया। दोपहर बाद घात लगाए आतंकियों की अंधाधुंध फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य घायल है। हमले के बाद भागे आतंकियों को घेरकर सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। 
अभी-अभी: अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले तीनों लश्कर आतंकी ढेर
वैद्य ने ट्वीट कर कहा कि ‘पहले अबू इस्माइल और अब ये तीन अबू माविया, फुरकान और यावर ग्रुप के साथ ही अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले सभी आतंकी खत्म हो गए हैं।’

जम्मू-कश्मीर पुलिस के चीफ SC वैद्य ने ट्वीट कर कहा, ‘हमने तीसरे आतंकी की भी बॉडी को एनकाउंटर साइट से रिकवर कर लिया है, और चौथे आतंकी को घायल अवस्था में जिंदा पकड़ा गया है।’
 

बता दें कि,  आतंकी संगठन लश्कर ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए दावा किया है कि उसके बशीर लश्करी शहीद स्क्वायड ने हमले को अंजाम दिया है, जिसमें सेना के चार जवान मारे गए और कई घायल हैं।  काजीगुंड के बोनिगाम इलाके में आतंकियों ने सेना के काफिले पर फायरिंग करने के बाद मौके से भागकर पास की एक बिल्डिंग में पनाह ले ली थी।

इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। घेरा सख्त होता देख आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि सेना के काफिले को आतंकियों ने 12:40 बजे निशाना बनाया।

काफिला श्रीनगर की ओर जा रहा था तो आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग की। इस दौरान एक जवान शहीद हो गया जबकि रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) का एक जवान घायल  हुआ है। मुठभेड़ के दौरान जिस बिल्डिंग में आतंकी छिपे हुए थे, उसे विस्फोट से उड़ा दिया गया। 

 
Back to top button