उत्तराखंड में गंगा के तेज बहाव के कारण बहे हरियाणा के तीन कांवड़ यात्री

- in उत्तराखंड, राज्य

 हरिद्वार: हरियाणा के पांच कांवड़िए बीती रात हरिपुर कला सप्तऋषि क्षेत्र में गंगा के तेज बहाव में बह गए। दो कांवड़िया जैसे तैसे बच कर बाहर आ गए, लेकिन तीन युवकों का कुछ पता नहीं चल पाया कांवड़ यात्रियों के दल ने आज सुबह पुलिस को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद जल पुलिस के गोताखोर गंगा में डूबे तीन कांवड़ यात्रियों की तलाश में जुटे हुए हैं।उत्तराखंड में गंगा के तेज बहाव के कारण बहे हरियाणा के तीन कांवड़ यात्री

दादरी जिले के गांव हडौदी से डाक कांवड़ लेने कुछ युवक हरिद्वार आए थे। हरिपुर कलाँ के पास सप्तऋषि क्षेत्र में पांच युवक गंगा में बह गए। दो को उनके साथियों ने बचा लिया, लेकिन 18 वर्षीय सतीश, 20 वर्षीय नरेंद्र व तरूण का कुछ पता नहीं चल पाया। घटना के तुरंत बाद साथ गए युवकों ने गांव में फोन पर परिजनों को इससे अवगत करवाया। 

जिसके बाद काफी संख्या में ग्रामीण व गायब युवकों के परिजन हरिद्वार के लिए रवाना हो गए। रेस्क्यू ऑपरेशन की कमान संभाल रहे सप्तऋषि पुलिस चौकी प्रभारी रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि कावड़ियों के दल ने आज सुबह पुलिस को हादसे की जानकारी दी है। जबकि अपने परिजनों को उन्होंने रात में ही इस बारे में बता दिया था। आज सुबह से जल पुलिस की अलग-अलग टीमें बोट के सहारे गंगा में तीनों कांवड़ यात्रियों की तलाश में जुटी हैं। जल्द ही उन्हें ढूंढ लिया जाएगा।

कांंवड़ यात्री की गंगा में डूबने से मौत 

दिल्ली के सुल्तानपुरी शेख कावड़ लेने आए कांवड़ यात्री की गंगा में डूबने से मौत हो गई।  गोताखोरों ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस के अनुसार दिल्ली के सुल्तानपुरी निवासी आनंद कुमार 32 वर्ष पुत्र रामपाल अपने साथियों के साथ कांवड़ लेने हरिद्वार आया था। सोमवार सर्वनाश घाट के पास गंगा में स्नान करते समय पानी के तेज बहाव में बह गया। उसके साथ नहाने उसके साथियों ने शोर मचाया, वहां मौजूद गोताखोरों ने जब तक उसे पानी से बाहर निकाला वह दम तोड़ चुका था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बहराइच: मंत्री लगा रहीं ठुमके, बुखार से बच्चों की मौत का क्रम जारी

बहराइच तथा पास के जिलों में संक्रामक बुखार