इस धाकड़ बल्लेबाज को क्रिकेट छोड़कर रिक्शा चलाने लगा शौक, वजह जानकार चौंक जायेंगे आप

 एक क्रिकेटर के पास धन दौलत पुरानी नहीं होती, किसी किसी को इतनी मेहनत करनी पड़ती है जो उन्होंने सोची भी ना हो। पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर रहे मोहम्मद यूसुफ (पहले उनका नाम यूसुफ योहाना था) ने विराट कोहली को लेकर कहा है कि वो अच्छे बैट्समैन हैं, लेकिन सचिन-द्रविड़ के स्तर के नहीं। 90 के दशक के क्रिकेटर रहे यूसुफ की गिनती पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ियों में होती है। हालांकि, उनका बचपन बेहद गरीबी और मुश्किलों में गुजरा। कभी वो क्रिकेट छोड़कर टेलर की दुकान में काम करने से लेकर रिक्शा भी चला चुके हैं। 

इस धाकड़ बल्लेबाज को क्रिकेट छोड़कर रिक्शा चलाने लगा शौक, वजह जानकार चौंक जायेंगे आप

 

1974 में जन्मे यूसुफ के पिता कभी रेलवे स्टेशन पर काम करते थे। उनकी फैमिली पास ही की रेलवे कॉलोनी में रहती थी।  बचपन में यूसुफ एक बैट तक नहीं खरीद सकते थे। इसलिए वो अपने भाई के साथ लकड़ी के पट्टे से टेनिस बॉल से क्रिकेट खेला करते थे।

इस धाकड़ बल्लेबाज को क्रिकेट छोड़कर रिक्शा चलाने लगा शौक, वजह जानकार चौंक जायेंगे आप

 

कप्तान कोहली के इस कैच ने जीत लिया सबका दिल, शास्त्री ने ऐसे मनाया…

12 साल की उम्र तक उन्होंने कभी प्रोफेशनल क्रिकेट खेलने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन उनके बेहतरीन शॉट्स ने कई लोगों को इम्प्रेस कर दिया।  घर चलाने के लिए वो कम उम्र में ही एक टेलर की दुकान पर काम करने लगे। इसके साथ ही वो स्लम एरिया में क्रिकेट खेला करते थे। 1990 में लाहौर के पास एक लोकल मैच खेलते हुए उन्हें एक क्लब के लिए क्रिकेट खेलने का ऑफर मिला, क्योंकि उस क्लब के पास पूरे खिलाड़ी नहीं थे। 20 साल की उम्र तक यूसुफ क्रिकेट खेलते रहे, लेकिन अचानक 1994 में उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली और बहावलपुर में रिक्शा चलाने लगे। हालांकि, कुछ समय तक रिक्शा चलाने के बाद यूसुफ क्रिकेट में लौट आए और 1998 में पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया।

 

Back to top button