बीजेपी का ये युवा चेहरा हो सकता है त्रिपुरा का नया मुख्यमंत्री

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के रुझानों के अनुसार भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में सरकार बनाती नजर आ रही है. 59 सीटों में से पार्टी 40 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. बीजेपी की जीत के बाद निगाहें प्रदेश के मुख्यमंत्री पर होगी कि आखिर राज्य की कमान किसे दी जाएगी? मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे नाम बिप्लब कुमार देब का चल रहा है. आइए जानते हैं कौन हैं बिप्लब कुमार देब…

बीजेपी का ये युवा चेहरा हो सकता है त्रिपुरा का नया मुख्यमंत्री

बिप्लब कुमार देब त्रिपुरा बीजेपी के अध्यक्ष हैं और बनामलिपुर से चुनाव लड़ रहे हैं. इस विधानसभा चुनाव में प्रभारी सुनील देवधर के साथ बिप्लब पूरे चुनावों का नेतृत्व करते रहे. लंबे समय से आरएसएस में सक्रिय बिप्लब कुमार 2016 से ही प्रदेश में बीजेपी को बढ़त दिलाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने अगरतला से चुनाव लड़ रहे प्रदेश के दिग्गज नेता सुदीप रॉय बर्मन और कांग्रेस विधायकों को पार्टी में शामिल करने में अहम भूमिका निभाई थी.

साथ ही वो प्रदेश की समस्याओं को उठाते आ रहे हैं और प्रदेश की जनता के बीच अपनी जगह बना रहे हैं. उन्होंने त्रिपुरा ट्राइबल एरियास ऑटोमोनस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (टीटीएएडीसी) के जरिए भी ग्रामीण क्षेत्रों में बीजेपी का प्रचार किया. बता दें कि यह इलाके सीपीएम के गढ़ माने जाते हैं. बिप्लब ने बीए तक पढ़ाई त्रिपुरा में की थी, लेकिन उसके बाद वो दिल्ली चले गए और करीब 15 सालों तक यहां रहे. बताया जाता है कि उन्होंने यहां प्रोफेशनल जिम इंस्ट्रक्टर के तौर पर काम किया था.

जानिए देश के उन 9 मशहूर मंदिरों के बारे में जिन्हें तोड़कर बनाई गई मस्जिदें

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com