आज से यह महिला संभालेंगी PM मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई दी। उन्होंने बताया कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट से दिनभर सात महिलाएं अपनी जीवन यात्राएं साझा करेंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई। नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था, मैं आज के लिए विदा लेता हूं। आज दिनभर सात महिलाएं अपनी जीवन यात्रा साझा करेंगी और संभवत: मेरे सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से बातचीत करेंगी।’

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत में देश के सभी हिस्सों में महिलाओं की उपलब्धि है। इन महिलाओं ने कई क्षेत्रों में शानदार काम किया है। उनके संघर्ष और आकांक्षाएं लाखों लोगों को प्रेरित करती हैं। आइए हम ऐसी महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाते हुए उनसे सीखें।

रविवार के लिए पीएम मोदी के सोशल मीडिया अकाउंट से विदा लेने के बाद स्नेहा मोहनदास नामक महिला का ट्वीट आया। पीएम मोदी के अकाउंट के जरिए स्नेहा ने लिखा कि मैं स्नेहा मोहनदास हूं। मेरी मां से प्रेरित होकर, जिन्होंने बेघरों को खाना खिलाने की आदत डाली, मैंने फूडबैंक इंडिया नाम से पहल शुरू की है। स्नेहा मोहन दास ने एक वीडियो में कहा कि मैंने साल 2015 में यह फूडबैंक की शुरुआत की थी। इसके लिए मैंने फेसबुक का सहारा लिया।

इसे भी पढ़ें: महिला दिवस: योगी सरकार आज जन्मी बेटियों को बड़ा तोफहा देगी

एक अन्‍य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मैं सशक्त महसूस करती हूं। मैं अपने साथी नागरिकों, खासकर महिलाओं को आगे आने और मेरे साथ हाथ मिलाने के लिए प्रेरित करना चाहती हूं। मैं सभी से आग्रह करती हूं कि कम से कम एक जरूरतमंद व्यक्ति को भोजन कराएं।

मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ ही दिन पहले सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ने पर विचार करने की बात कही थी। हालांकि, उन्होंने मंगलवार को कहा था कि वह महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट उन महिलाओं को सौंपेंगे, जिनका जीवन एवं कार्य प्रेरणा देने वाला हो। उन्होंने लोगों से ऐसी महिलाओं की गाथा उनके साथ साझा करने का अनुरोध किया था।

Back to top button