इस महिला ने 9 महीने नहीं बल्कि इतने साल तक अपने गर्भ में पाला बच्चा, सुनकर नहीं होगा यकीन

- in ज़रा-हटके
आजकल तकनीकी का बहुत विकास हो गया है। आज मानव ने विज्ञान की मदद से हर उस तकनीक को इजाद कर लिया है जिससे हमारी जिंदगी आसन बन सके, फिर चाहे वो जान बचाने वाली प्रणाली हो या फिर दूर बैठे लोंगों से संपर्क साधने वाला फोन हो। इन सब की बदौलत आज हमारी जिंदगी और ज्यादा आसन हो गयी है।इसी तकनीक का एक चौंकाने वाला नमूना हाल ही में देखने को मिला जब एक महिला ने एक 24 साल पुराने जमे हुए भ्रूण को जन्म दिया।
महिला ने दिया 24 साल पुराने बच्चे को जन्म:
अमेरिका की ही रहने वाली 26 वर्षीय टीना गिब्सन ने 24 साल पहले फ्रीज रखे गए भ्रूण से एक बच्ची को जन्म दिया। उनके पति 33 वर्षीय बेंजामिन गिबसन को सिस्टिक फाइब्रोसिस नामक बीमारी थी। जिसके चलते उन्होंने भ्रूण को जन्म देने का फैसला लिया। जिस वक्त भ्रूण को फ्रीज किया गया था उस वक्त टीना की उम्र सिर्फ डेढ़ साल थी। 

Whatsapp पर लड़के ने अपनी प्रेमिका से मांगी नहाती हुई फोटो, और फिर मिला कुछ ये…

24 साल पहले फ्रीज़ किया था भ्रूण:
पिछले साल टीना ने बच्चे के लिए राष्ट्रीय भ्रूणदान केंद्र (नेशनल एम्ब्रियो डोनेशन सेंटर) में संपर्क किया। जिस तरह के भ्रूण को टीना ने जन्म दिया है उसे बेहद ही कम तापमान पर जमा दिया जाता है जिससे वह लम्बे समय तक सुरक्षित बना रह सके। टीना ने जिस भ्रूण को जन्म दिया है उसे 14 अक्तूबर 1992 को फ्रीज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

हज़ारों साल पहले गायब हो गया था ये शहर, इस तरह आया सामने…

कई बार ऐसी चीज़ों सामने आ जाती हैं