एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आया WhatsApp लाया ये खास फीचर

- in गैजेट

WhatsApp के नए वर्जन में आपको नया बदलाव देखने को मिलेगा. यह लेटेस्ट बीटा एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए ही है. हाल ही में एंड्रॉयड के लिए जारी किए गए व्हाट्सऐप के अपडेट में भी कुछ नए फीचर्स दिए गए थे.

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आया WhatsApp लाया ये खास फीचरइस नए बीटा अपडेट में व्हाट्सऐप के पांच अलग अलग आइकॉन दिए गए हैं. इन आइकॉन में अलग शेप हैं- सर्कल, स्कॉयर, राउंड स्कॉयर, टियरड्रॉप और सर्कल. एंड्रॉयड पुलिस की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईकॉन में कोई बदलाव नहीं है, लेकिन इसे ऐडेप्टिव बनाने के लिए इसके किनारों को आकार दिया गया है.

इस ऐडेप्टिव लॉन्चर फीचर के लिए आपको व्हाट्सऐप बीटा टेस्टर के लिए रजिस्टर करना होगा . क्योंकि यह फीचर फिलहाल बीटा वर्जन के लिए ही है. अगर आप चाहें तो एपीके मिरर की वेबसाइट से इसका लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड भी कर सकते हैं.

हालांकि इस फीचर को यूज करने के लिए आपके स्मार्टफोन में लॉन्चर सपोर्ट भी होना जरूरी है. क्योंकि ऐप्स के ऐडेप्टिव आइकॉन यूज करने के लिए आपके पास लॉन्चर सपोर्ट होना बेहद जरूरी है.  

पिछले महीने आखिर में iPhone यूजर्स के लिए भी नया अपडेट आया है.  अगर आपके पास आईफोन है तो आप अपने व्हाट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं. अपडेट करने के बाद आपको नया ऑप्शन मिलेगा. उदाहरण के तौर पर अगर आप किसी को ये स्टीकर्स वाले फोटोज और वीडियोज भेजना चाहते हैं तो वही तरीका अपनाना होगा जो स्टैंडर्ड है. + आईकॉन पर क्लिक करके लाइब्रेरी से फोटो और वीडियो सेलेक्ट करना है, इसके बाद ऊपर की तरफ इमोजी आईकॉन को टैप करके यहां आपको ऑप्शन मिलेगा स्टीकर्स लगाने का. यहां से आप टाइम, क्लॉक और लोकेशन ऐड कर सकते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर एंड्रॉयड को दिए जाने वाले व्हाट्सऐप में भी आ सकता है.   

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में