हरियाणा की इस टॉपर बेटी का भी सपना हुआ साकार, मिली सरकार से चार लाख रुपये की मदद

हिसार। हरियाणा शिक्षा बोर्ड की टॉपर बेटी हिना का बड़े संस्थान में शिक्षा लेने का सपना साकार होने वाला है। प्रदेश सरकार उसे आगे पढ़ाई जारी रखने के लिए चार लाख रुपये की आर्थिक मदद दी है। शिक्षा बोर्ड कार्यालय में बेटी को शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने आर्थिक मदद देकर सम्मानित किया।हरियाणा की इस टॉपर बेटी का भी सपना हुआ साकार, मिली सरकार से चार लाख रुपये की मदद

हिना शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में प्रदेश में टॉपर रही थी। इस पर शिक्षा मंत्री ने उसे बधाई दी थी। तब परिवार ने बेटी की पढ़ाई जारी रखने के लिए आर्थिक मदद की मांग की थी। हिना को बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलाजी एंड साइंस (बिट्स) पिलानी से एडमिशन का ऑफर मिला था। सरकारी मदद न मिलने से वहां दाखिले की उम्मीद अधर में लटक गई थी।

दैनिक जागरण ने यह मामला उठाया तो कुछ निजी संस्थानों ने हिना को दाखिले का आश्वासन भी दिया। मगर हिना बिट्स पिलानी में ही बीटेक करने की मंशा पर अड़ी रही। हिना को पढ़ाई के लिए सालाना करीब चार लाख रुपये की जरूरत है। हिना ने हरियाणा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में विज्ञान संकाय में 500 में से 491 अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में टॉप किया था। बिट्स पिलानी में एडमिशन की आखिरी तारीख 19 जून है।

रिजल्ट आते ही शिक्षा मंत्री ने यह दिया था आश्वासन

रिजल्ट आने के बाद उसी दिन शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने फोन पर बधाई दी तो हिना ने परिवार की आर्थिक हालत कमजोर होने की बात कही थी। इस पर शिक्षा मंत्री ने उन्हें मदद का भरोसा दिया था। अब जाकर उसे आर्थिक मद मिली है।

सरकार बेटियों के सम्मान के लिए प्रतिबद्ध

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सरकार बेटियों के सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है। हिना जैसी बेटियों पर प्रदेश को मान है।

Back to top button