नई दिल्ली : टेलीकाॅम कंपनी BSNL ने 75 रुपये वाला रीचार्ज पैक लॉन्च किया है। बीएसएनएल के 75 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज पैक में सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, 10 जीबी डेटा और 500 एसएमएस जैसी सुविधाएं देगी। नए BSNL रीचार्ज पैक की वैलिडिटी 15 दिन है, हालांकि इस पैक की वैलिडिटी बढ़ाई जा सकती है। इसका मतलब है कि सब्सक्राइबर्स 75 रुपये वाले रीचार्ज का फायदा दी गई वैलिडिटी के बाद भी उठाते रहेंगे, बस उन्हें 98 रुपये या इससे ज्यादा का रीचार्ज कराना होगा।

वैधता ऐक्सटेंशन के तहत 180 दिन तक इस पैक के फायदों का मजा और लिया जा सकता है। बता दें कि 75 रुपये वाले बीएसएनएल रीचार्ज पैक को Reliance Jio के 98 रुपये वाले रीचार्ज को चुनौती देने के लिए लॉन्च किया गया है। जियो के पैक में 2 जीबी 4जी डेटा और 300 एसएमएस के साथ 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सुविधा मिलती है।

इससे पहले बीएसएनएल ने 171 रुपये वाला रीचार्ज लॉन्च किया था, जिसमें 2 जीबी डेटा हर दिन, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 100 एसएमएस हर दिन मिलते हैं। इस पैक की वैधता 30 दिन है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, 75 रुपये वाला बीएसएनएल रीचार्ज आंध्र प्रदेश और तेलंगाा सर्किल में ‘बीएसएनएल जीविता प्रीपेड प्लान’ के तौर पर उपलब्ध है। इस नए पैक में 10 जीबी 2जी/3जी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 500 एसएमएस 15 दिनों के लिए मिलने की खबरें हैं। जहां इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल का फायदा मिलता है, वहीं मुंबई और दिल्ली सर्किल्स के मोबाइल नंबर्स पर कॉल करने के लिए मिनट्स नहीं मिलते।