अभी-अभी आई रसोई गैस से जुड़ी ये खास खबर…

बीपीएल परिवार की महिला के लिए रसोई गैस से जुड़ी ये खबर खुशखबरी लेकर आई है। पेट्रोलियम मंत्रालय ने अपने पूर्व के आदेश और सॉफ्टवेयर में संशोधन कर दिया है।अभी-अभी आई रसोई गैस से जुड़ी ये खास खबर...

बीपीएल परिवार की अकेली महिला सदस्य को भी अब उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन मिलेगा। अमर उजाला ने आठ मई के अंक में प्रथम पृष्ठ पर ‘घर में अकेली सदस्य हैं तो नहीं मिलेगा गैस कनेक्शन’ हैडिंग से खबर प्रकाशित की थी।

अल्मोड़ा गैस एजेंसी के प्रबंधक राकेश कुमार ने बताया कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने अपने पूर्व के आदेश और सॉफ्टवेयर को संशोधित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि गैस एजेंसी की टीम ने बुधवार को हवालबाग विकासखंड के ढैली गांव जाकर रेवती देवी, पार्वती देवी, पनुली देवी और लीला देवी से फॉर्म भरवाए गए हैं, जबकि एक अन्य महिला घर पर नहीं थी। उसका भी फार्म मंगवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन महिलाओं को जल्द ही रसोई गैस कनेक्शन दिए जाएंगे। 

उज्ज्वला योजना के तहत बीपीएल परिवार की महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन दिए जा रहे हैं। केंद्र सरकार के पूर्व के आदेशानुसार गैस कनेक्शन लेने के लिए दो आधार नंबर देना अनिवार्य था। ऐसे में बीपीएल परिवार की अकेली महिला सदस्य को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन नहीं मिल पा रहा था।

Back to top button