कोहनी और घुटने का कालापन दूर करने के लिए अपनाए ये नुस्खा…

कोई भी लड़की तभी खूबसूरत नजर आती है जब उसकी पूरी पर्सनैलिटी खूबसूरत हो. कभी-कभी कोहनी और घुटनों के काले होने के कारण खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. लडकियां अपनी कोहनी और घुटनों के कालेपन को दूर करने के लिए कई तरह के नुस्खे का इस्तेमाल करती हैं. पर इन से भी कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी कोहिनी और घुटनों का कालापन दूर हो जाएगा. कोहनी और घुटने का कालापन दूर करने के लिए अपनाए ये नुस्खा...

1- कोहिनी और घुटनों के कालेपन को दूर करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में 3 चम्मच हल्दी ले ले. अब इसमें एक चम्मच शहद और दो चम्मच दूध डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को अपनी कोहनी और घुटनों पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से आपकी कोहिनी और घुटनों का कालापन दूर हो जाएगा. 

2- एलोवेरा जेल को लेकर उसमें थोड़ा-सा बेकिंग सोडा और दो चम्मच दूध मिलाएं. अब इसे कोहिनी और घुटनों पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. 

3- घुटनों के कालेपन को दूर करने के लिए नींबू या प्याज का इस्तेमाल करें. रोजाना रात में सोने से पहले कोहिनी और घुटनों की नींबू के रस या प्याज के रस से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी कोहनी और घुटनों का कालापन दूर हो जाएगा.

Back to top button