इस तस्वीर ने दुनिया भर में मचा दिया बवाल, Zoom करके एक बार आप देखें जरुर

- in ज़रा-हटके

आज हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाने वाले है, जिसे देख कर आप भी हैरान रह जायेंगे. मगर इस तस्वीर के बारे में बताने से पहले हम आपको इसे खींचने वाले इंसान के बारे में कुछ बताना चाहते है. गौरतलब है कि हीदर विटेन एक कलाकार है. जो पेशे से एक फोटोग्राफर है. वो इंसान के शरीर की खूब तस्वीरें खींचती है. जी हां हालांकि उनकी तस्वीरो में कोई बनावटीपन नहीं होता, बल्कि वो नेचुरल होती है. यानि अगर कोई इंसान मोटा है तो मोटा ही सही, लेकिन उन्हें इंसानो की वैसे ही तस्वीर खींचना पसंद है. ऐसे में जब आप इनकी तस्वीरो को अच्छे से देखेंगे तो आपको नग्नता में भी खूबसूरती नजर आएगी.

बता दे कि हीदर जुड़वा बच्चो की माँ है. एक बार साल 2014 में नवंबर के महीने में इनका एक बेटा बीमार पड़ गया था और उसे ऐसा बुखार चढ़ा जो उतरने का नाम ही नहीं ले रहा था.  इसके साथ ही उसे डायरिया भी हो गया था. ऐसे में हीदर के पति अपने बेटे को लेकर घंटो तक बाथरूम में शावर के नीचे बैठे रहे. वो भी केवल इसलिए ताकि उसका बुखार उतर जाए. बस इस दौरान हीदर का दिल भर आया और उसने इस मोमेंट को कैमरे में कैद करके फेसबुक पर पोस्ट कर दिया. हालांकि लोगो ने इस तस्वीर को लेकर हीदर को एक बुरी महिला बताया, जो अपने पति और बच्चे की नंगी तस्वीर शेयर करती है. यहाँ तक कि उसके पति को बच्चे में सेक्शुअली रूचि रखने वाला कह कर उसका मजाक उड़ाया गया.

इसके साथ ही लोगो ने तस्वीर के खिलाफ रिपोर्ट किया, जिसके चलते फेसबुक ने बार बार इस तस्वीर को डिलीट कर दिया. मगर हीदर ने हार नहीं मानी और लोगो को इसका जवाब दिया.  यक़ीनन इस जवाब को पढ़ कर आपका परिवार, नग्नता, मातृत्व और कला हर चीजे को देखने का नजरिया बदल जाएगा. तो चलिए बताते है कि हीदर ने ऐसा क्या लिखा था. गौरतलब है कि हीदर ने लिखा था कि ये नवंबर 2014 की बात है, जब मेरा बेटा फॉक्स अस्पताल में भर्ती होने वाला था. इसके बाद उसने बताया कि उसे एक ऐसी बीमारी हो गयी थी, जिसका हमें पता नहीं चल रहा था.

ऐसे में थॉमस यानि उसके पति ने अपने बेटे के साथ घंटो शावर के नीचे ही बिता दिए. ताकि उनके बेटे का बुखार उतरा रहे और उसे उलटी या दस्त न हो. हालांकि माता पिता होने के नाते तब हम दोनों ही टूट गए थे, लेकिन फिर भी हम दोनों ने धीरज रखा. इसके बाद हीदर ने लिखा कि जब मैंने उन दोनों को ऐसे देखा तो मैं अंदर तक हिल गयी. ये इंसान जो पति है, पिता है और पार्टनर भी है. जिसके अंदर इतना धीरज और प्रेम है. जो हमारे नन्हे से बच्चे को गोद में लिए हुए बैठा है और उसे दिलासा देते हुए उसके कान में कुछ कहता है. जी हां वो अपने बच्चे से कहता है कि वो ठीक हो जाएगा और उसके ये शब्द एकदम सच्चे थे.

इसके बाद हीदर ने लिखा कि उनका बेटा फॉक्स हमेशा उनके काफी करीब रहा है, लेकिन उस समय फॉक्स को केवल थॉमस ही संभाल सकते थे. ऐसे में मैं बाहर गयी और मैंने इस खास मौके को कैमरे में कैद कर लिया और तस्वीर को शेयर कर दिया. मगर हीदर इस बात से हैरान थी कि लोगो को इस तस्वीर में नंगेपन के इलावा और कुछ भी नहीं दिखा. यहाँ तक कि लोग ये कहने लगे कि ये तस्वीर बहुत पर्सनल थी और मुझे इसे शेयर नहीं करना चाहिए था. मगर मैं इसका विरोध करती हूँ. जी हां हीदर ने लिखा कि उनका परिवार भले ही आपके परिवार से अलग होगा, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि हमारा परिवार बुरा है.

इसके साथ ही हीदर ने लिखा कि आप अपने परिवार को उस तरह से कैमरे में कैद नहीं करते, जैसे मैं करती हूँ. ऐसे में किसी को इस बात का अधिकार नहीं है, कि वो मेरी तस्वीर पर सवाल उठायें या मेरा मुँह बंद करे. इसके साथ ही हीदर ने कहा कि इस तस्वीर में कुछ भी सेक्शुअल नहीं है और न ही कोई प्रताड़ना दिखाई गयी है. इसके इलावा हीदर ने लिखा कि काश मैं ये सब बातें सुंदर और बेहतर तरीके से कह पाती, लेकिन मेरे पास अपनी भड़ास निकालने का यही तरीका था. वही हीदर ने ये भी लिख डाला कि एक दिन ऐसा जरूर आएगा, जब हम अपनी कला का खुल कर प्रदर्शन कर पाएंगे. उस दिन बिना किसी डर के हमारा और हमारी आजादी का स्वागत किया जाएगा.

 
=>
=>
loading...

You may also like

यहां मौत के दौरान आधा जलाकर फिर शव के साथ किया जाता हैं ये काम…

हमारे समाज में कई अजीबोगरीब प्रथाएं मौजूद है।