इस शख्स ने 60 हजार की स्कूटी पर वीवीआईपी नंबर लेने के लिए खर्च किए 18 लाख रूपये

आपने एक विज्ञापन जरूर देखा होगा जिसमें कहा जाता है ‘शौक बड़ी चीज है’. जी हां इसी लाइन को सच साबित कर दिखाया है हिमाचल प्रदेश में एक कंपनी ने जहां 60 हजार रुपये की स्कूटी के लिए वीवीआईपी नंबर लेने में 18 लाख रुपये खर्च कर दिए.

दरअसल हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में एक निजी कंपनी राहुल पैम प्राइवेट लिमिटेड ने कंपनी के नाम पर एक स्कूटी रजिस्टर्ड करवाई. यह कंपनी परिवहन विभाग से इस स्कूटी के लिए वीआईपी नंबर HP 90-0009 लेना चाह रही थी.

कंपनी ने इसके लिए वीआईपी नंबरों के लिए होने वाली ऑनलाइन बोली में हिस्सा लिया और सबसे ऊंची बोली लगाकर नंबर को अपने नाम करा लिया. बोली की शुरुआत पिछले शनिवार को हुई थी और बीते शुक्रवार को यह अवधि समाप्त हुई.

एक हफ्ते तक ऑनलाइन चली बोली में स्कूटी के वीआईपी नंबर के लिए इस कंपनी की तरफ से 18 लाख 22 हजार 500 रुपये की बोली लगाई गई. अब कंपनी को तीन दिनों के भीतर एसडीएम दफ्तर में यह राशि जमा करवानी होगी जिसके बाद उन्हें यह वीआईपी नंबर स्कूटी पर लगाने के लिए मिल जाएगा.

बता दें कि इस वीआईपी नंबर के लिए कुछ लोगों ने 10 से 15 लाख रुपये तक बोली लगाई थी. राज्य सरकार की तरफ से वीआईपी नंबर के लिए पिछले हफ्ते ही खुली बोली लगाने की अधिसूचना जारी की गई थी.

Back to top button