इस शख्स ने पीएम केयर्स में दान किए 501 रुपये, तो PM मोदी ने की तारीफ

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार लॉकडाउन से लेकर मरीजों के इलाज के बेहतर प्रबंधन तक में जुटी हुई है. मरीजों की बढ़ती संख्या और उनके इलाज के लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से आर्थिक मदद की अपील की और ‘पीएम केयर्स’ में दान करने का आग्रह किया. प्रधानमंत्री की अपील के बाद अभिनेता, उद्योगपति से लेकर आम आदमी तक आगे आए और वे अपनी सहूलियत के हिसाब से दान कर रहे हैं.

इसी क्रम में एक शख्स ने पीएम केयर्स में 501 रुपये का दान किया और लिखा कि यह छोटा सा दान मेरी तरफ से पीएम केयर्स के लिए. सोशल मीडिया पर सैय्यद अताउर रहमान नाम के शख्स ने दान की पर्ची भी शेयर की.

इसके बाद पीएम मोदी ने सैय्यद के ट्वीट पर जवाब देते हुए जो लिखा उसने सबका दिल जीत लिया. सैय्यद के ट्वीट के जवाब में पीएम मोदी ने लिखा, ‘कुछ भी बड़ा और छोटा नहीं होता है. हर व्यक्तिगत दान महत्व रखता है. यह दिखाता है कि हम सामूहिक प्रयास से कोरोना वायरस जैसी जानलेवा महामारी को हरा सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: जीवन में पहली बार कोरोना की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ शख्स, ऐसे दी खतरनाक वायरस को मात

बता दें कि पीएम मोदी के दान की अपील के बाद बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स में 25 करोड़ रुपये का दान दिया था जबकि कवि कुमार विश्वास ने पांच लाख रुपये दान किए. इसके अलावा भी कई उद्योगपति और नौकरीपेशा लोग इस कोष में लगातार पैसे दान कर रहे हैं, जिससे कोरोना से पीड़ित लोगों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था हो सके.

बता दें कि देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. हर दिन नए मरीजों का पता चल रहा है. देश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 पार हो गया है जबकि मृतकों की संख्या 26 तक पहुंच गई है. देश में लॉकडाउन का आज पांचवां दिन है. लोग जहां-तहां फंसे हुए हैं जिनकी मदद में राज्य सरकारें उतरी हैं और उन्हें उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है.

लॉकडाउन के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी बुजुर्गों को हो रही है जिनके अपने दूर हैं और उनके लिए जरूरत का सामान जुटाना भी मुश्किल हो रहा है. कोरोना की वजह से घर के बाहर फंसे लोग परेशान हैं तो कुछ लोग घर के अंदर नए तरह की परेशानी झेल रहे हैं. किसानों पर कोरोना संकट की जबरदस्त मार पड़ी है. बेमौसम बारिश और ओले से जो फसल बचकर तैयार हुई उसकी कटाई के लिए मजदूर नहीं मिल रहे. फूलों और सब्जियों का बाजार भी मंदा है.

 

Back to top button