ये तेल कर देगा डार्क सर्कल की कर देगा एकदम से छुट्टी, बस बरतनी होगी ये खास सावधानी

- in जीवनशैली

स्ट्रेस और बिज़ी लाइफस्टाइल के चलते नींद पूरी ना होने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे दिखाई देने लगते हैं। जिन्हें ठीक करने के लिए लोग बाजारों में मिलने वाली मंहगी-मंहगी आईक्रीम और जेल का इस्तेमाल करते हैं। बावजूद इसके कोई फायदा नहीं होता। लेकिन क्या आप जानते हैं एक तेल ऐसा भी है जिसके इस्तेमाल से आप इन काले घेरों से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं क्या है इसके इस्तेमाल करने का सही तरीका।

ये तेल कर देगा डार्क सर्कल की कर देगा एकदम से छुट्टी, बस बरतनी होगी ये खास सावधानीकाले घेरों को कम करने के लिए आप बादामके तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तेल को रोज आंखों के नीचे लगाने से कुछ ही दिनों में आपको इस परेशानी से कुछ ही दिनों में छुटकारा मिल जाएगा। खास बात यह है कि इस तेल को लगाते समय आपको कुछ सावधानियां का भी ध्यान रखना होगा।  

यूं करें इस्तेमाल
रोजाना रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धोएं। इसके बाद चेहरे के अलावा अपनी आंखों को भी ठंडे पानी से धोएं। ध्यान रखें अगर आंखों को पानी से धोने पर जलन महसूस हो तो उन्हें ठंडा करने के लिए बर्फ से 1 मिनट सिकाई करें। कुछ मिनट रुकने के बाद दो बूंद बादाम तेल को हाथों की पहली दो उंगलियों पर लेकर दोनों हाथों की दो-दो उंगलियों से हल्के-हल्के आंखों से सर्कुलर मोशन में आंखों पर मसाज करें। सिर्फ 2 से 3 मिनट मसाज करने के बाद आंखों को ऐसे ही छोड़ दें और सुबह उठकर पानी से आंखों को धो लें। 

नोट – याद रखें आंखों पर बदाम के तेल की मसाज करने के बाद मोबाइल, टीवी और लैपटॉप पर काम करना अवॉइड करें।     

 

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ