Home > खेल > पंड्या के लिए खतरा बना टीम में आया यह नया ऑलराउंडर

पंड्या के लिए खतरा बना टीम में आया यह नया ऑलराउंडर

श्रीलंका में 6 मार्च से शुरू होने वाली टी20 ट्राई सीरीज भारतीय टीम के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं है. इस सीरीज में टीम इंडिया के कई बड़े सितारे नहीं खेल रहे हैं. कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव से जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे. उपकप्तानी का जिम्मा शिखर धवन उठाएंगे. टीम में नए चेहरों को जगह दी गई है. इन खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का भी एक बेहतरीन मौका है.

पंड्या के लिए खतरा बना टीम में आया यह नया ऑलराउंडर

नए खिलाड़ियों में शामिल एक खिलाड़ी की चर्चा जोरों पर हैं. वह खिलाड़ी है ऑलराउंडर विजय शंकर जिस पर सबकी निगाहें हैं. ऑलराउंडर विजय शंकर को पंड्या के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है. अगर विजय शंकर का प्रदर्शन ठीक रहा तो पंड्या की टीम में वापसी में मुश्किलें आ सकती हैं.   

शंकर ने 2014-15 के दौरान खुद को तमिलनाडु की टीम में स्थापित किया. शंकर ने उस साल रणजी ट्रॉफी में 57.70 की औसत से 577 रन बनाकर सबका ध्यान खींचा था. बाद में उन्हें इंडिया ए में शामिल किया गया. विजय पहले ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते थे लेकिन बाद में मीडियम पेसर गेंदबाज बन गए. उन्होंने आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग में भी अपना जलवा बिखेरा. बाद में उन्हें 2016 में सनराइज हैदराबाद ने खरीद लिया.  

112 साल के इतिहास में पहली बार हुआ यह कारनामा, दो गेंदबाजों ने ली हैटट्रिक विकेट

विजय शंकर तमिलनाडु के ऑलराउंडर हैं गेंद और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन करने की काबिलियत रखते हैं. विजय शंकर का कहना है कि वह टीम में हार्दिक पांड्या की जगह खेलने का दवाब महसूस नहीं कर रहे हैं. 27 वर्षीय विजय शंकर ने इंडिया ए की तरफ से अब तक 32 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और 1671 रन बनाए हैं. उन्होंने 32 विकेट भी हासिल किए हैं. पिछले दिनों संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी और फिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी विजय शंकर ने शानदार बल्लेबाजी की थी. मिडिल ऑर्डर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं. 

टीम इंडिया में फिलहाल ऑलराउंडर की जगह को सिर्फ हार्दिंक पांड्या फिट होते हैं. लेकिन दक्षिण अफ्रीका में हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन बहुत ही फीका रहा है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट पूरी कवायद कर रहा है कि उनके पास हार्दिक का भी विकल्प हो. आगामी विश्वकप और टी-20 विश्वकप की तैयारियों के मद्देनजर ये रणनीति सही भी है. विजय शंकर ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. 

 
Loading...

Check Also

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज की आत्मकथा में बड़ा खुलासा, सहवाग ने जो वादा किया, वो सबसे पहले निभाया

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियॉन्ड’ में …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com