इस माँ ने अपने पेट के निचले हिस्से में जो चीज दिखाई उसे देख आप भी कहेगे ‘जननी तुझे नमन है’

आज की इस दुनियां अपनी सुन्दरता सभी को पसंद होती है, ख़ूबसूरत होना या ना होना ईश्वर के हाथ में है, लेकिन ख़ूबसूरती के लिए आदमी या औरत नाजाने कितने उपाय करते है, और बाजार में तमाम प्रोडक्ट आते है, जिनके प्रयोग से हमारी त्वचा भी ख़राब हो जाती है! जैसा की आप सभी जानते है, कि बहुत सी ऐसी औरते होती है जो अपने सांवले रंग से बहुत परेशान रहती है!

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि इंग्लैंड की रहने वाली एक महिला जिसका नाम ”एमिली हॉल्स्टन” है! यह महिला की लगभग 19 वर्ष की आयु में मां बन गई थी! आपको बता दें, कि नवंबर 2017 में दो जुड़वा लड़कों को जन्म दिया था! एक का नाम ऑर्थर, दूसरे का नाम फिनले है! एमिली की डिलिवरी ऑपरेशन से हुई थी! उस ऑपरेशन का निशान इनके पेट पर अभी भी है! और प्रेगनेंसी के समय हुए स्ट्रेचमार्क्स भी हैं! एमिली ने अपने कुछ फोटोस शोसल अकाउंट (इंस्टाग्राम) पर अपलोड की है! इन तस्वीरों इनके पेट के सारे दाग नजर आ रहे है! एमिली की तस्वीरें शोसल मीडिया पर बहुत वायरल हुई हैं!

 

आपको बता दें, कि प्रेगनेंसी में शरीर के कुछ भाग जैसे पेट त्वचा फैल जाती है! इसके करण त्वचा पर स्ट्रेच मार्क्स पड़ जाते हैं! ये निशाँ देखने में बहुत ख़राब लगते है! मार्केट में इन दागों को मिटने के लिए बहुत से प्रॉडक्ट आते है! लेकिन इनसे कोई फ़ायदा नहीं होता है! औरत को सुंदर और बेदाग होना चाहिये, ये सभी चाहते है! एमिली की तस्वीरों की बहुत तारीफ भी हुई! क्योंकि ये बाजार की मानसिकता, औरतों को किसी सामान की तरह देखने की उसकी सोच को ठेंगा दिखाती हैं!

वाह रेलवे वाह! मात्र साढ़े 3 घंटे में अंडरपास बनाकर दौड़ा दी ट्रेन, जानकर हो जाएंगे हैरान

एमिली ने बताया कि डिलिवरी को 4 महीने बीत चुके थे, मैंने दो बच्चों को 9 महीने तक अपने पेट में रखा! और 5 हफ्तों तक बच्चों अपना दूध पिलाया! मेरा स्वास्थ ख़राब होने की वजह से मुझे बहुत बार अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया! आपको बता दें, कि एमिली का ये संदेश महिलाओं साफ है! प्रेगनेंसी के बाद ये सब चीजें होना स्वाभाविक हैं!

 
Back to top button