इस माँ ने अपने बच्चे को जन्म देने के लिए उठाया ये अनोखा कदम, तस्वीरे देख के आप की बत्ती हो जाएगी गुल

आपने अपने बड़े बुढो से सुना होगा कि औरत के तीन जन्म होते है,पहला जब वो किसी की बेटी होती है दूसरा जब वो किसी की पत्नी बनती है,किसी दूसरे घर नए लोगो के बीच जाती है और उनके रीति रिवाजों को अपनाती है और तीसरा जब वह किसी बच्चे को जन्म देती है यह एहसस किसी भी महिला के लिए अत्यधिक खुशी भरा होता है और वह इस खुशी इस लम्हे को हजार बार जीना चाहती है इसलिए कई दंपतियों की ख्वाइश होती है कि वे अपनी आंखो से अपने बच्चे को जन्म लेते हुए देखे,और इस पल को कैद कर ले।हाल ही में एक ऐसा मामला समने आया है जिसमें एक महिला ने अपने मां बनने के लम्हे को तस्वीरों में कैद कर लिया है।

:-माँ बनने तक के खास लम्हे

जैसा की आप सभी जानते है किसी लड़की के लिए मां बनना बेहद खास एहसास होता है,गर्भावस्था के दौरान जैसे जैसे बच्चा बड़ा होता है उसी के साथ धीरे धीरे बनती है एक मां। गर्भावस्था के दौरान न केवल मां के खानपान बल्कि आचार व्यवहार का भी जन्म लेने वाले शिशु की सेहत पर सीधा प्रभाव पड़ता है।इस दौरान महिला को असहनीय दर्द सहना पड़ता है और सबसे पीड़ादायक पल होता है बच्चे को जन्म देना और बच्चा जब माँ की आँखों के सामने होता है तो माँ सब दुःख दर्द भूल जाती है।

:-प्रसव के दौरान तस्वीर लेना भी आजकल हुआ ट्रेंड

आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जिसने अपने प्रसव के दौरान की तस्वीरें ली और सोशल मीडिया पे साझा की है । कैसे उन्होंने बच्चे को जन्म दिया और कैसे उन्हें डिलीवरी के दौरान दर्द सहना पड़ा उनहोने अपने इस खास पल को तस्वीरों में कैद कर लिया है,गौरतलब आज कल ये ट्रेंड बन चूका है कि डिलीवरी के दौरान तस्वीरों को कैद करना।कुछ ऐसी ही चाहत रही होगी कैलिफ़ोर्निया की लिसा मरे की।

:-लिसा मरे कैलिफ़ोर्निया की रहने वाली है

 

लिसा मरे ने अपनी डिलीवरी के अंतिम क्षणों को कैमरे में कैद कर लिया है इस दौरान उनके पति भी उनके साथ है लिसा ने पानी से बाहर टब में बच्चे को जन्म दिया।

दुनिया के 13 ऐसे पेड़ जिनको देखने के बाद आप के भी दिमाग में आयेंगे कुछ गलत ख़याल..

:-बच्चे को जन्म देते ही लिसा मरे भावुक हो गयी

 

जैसे ही बच्चे का जन्म हुआ लिसा उसे गले लगा कर रोने लगीं। इस दौरान उनके पति भी काफी भावुक हो गए थे।

 

Back to top button