हनुमान जी का इस मंत्र का जाप करने से आपको जरूर सफलता प्राप्त होगी-

भारत में सरकारी नौकरी महत्व बहुत अधिक है। इसलिए लाखों लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं। लेकिन सफलता कुछ ही लोगों के हाथ लगती है।

ऐसे पाएं हनुमान जी की कृपा

अगर आप सरकारी नौकरी हासिल करने की इच्छा रखते हैं, तो इसके लिए घर में भगवान हनुमान की फोटो लगाएं। इसके अलावा आप मंगलवार के दिन श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें। किसी भी महीने के मंगलवार से शुरू करते हुए 40 दिनों तक बजरंगबली के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपकी हर मनोकामना पूरी होती है।

इन उपायों से हनुमान जी होंगे प्रसन्न

जब आप इंटरव्यू देने जाएं तो एक नींबू के ऊपर चार लौंग लगा दें और ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें। इसके बाद उस नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। इससे आपका इंटरव्यू अच्छा जाता है। इसके अलावा शाम के समय आप हनुमान जी के मंदिर में जाकर “कवन सो काज कठिन जग माहि, जो नहीं होय तात तुम पाहीं” दोहे का 108 बार जाप कर सकते हैं। इन पंक्तियों में जामवंत जी हनुमान जी से कह रहे हैं कि इस जग में ऐसा कौन-सा कठिन काम है जो तुमसे न हो सके। 

महादेव को ऐसे करें प्रसन्न

अगर आप मनचाही नौकरी हासिल करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। आप हर सोमवार को भगवान शिव के मंदिर जाकर कच्चा दूध, साबुत चावल चढ़ाएं। इस दौरान आप नंदी के सीधे कान में सुयशा का नाम लेकर अपनी इच्छा को धीरे से कह दें। इससे आपकी इच्छा जरूर पूरी होगी।

इंटरव्यू पर जाने से पहले करें ये उपाय

इंटरव्यू पर जाने से पहले गाय को आटा और गुड़ खिलाएं। इंटरव्यू देने से पहले आप 108 बार ‘ॐ नम: भगवती पद्मावती ऋद्धि-सिद्धि दायिनी’ मंत्र का जाप करें। सात प्रकार के अनाज को मिलाकर रोज सुबह पक्षियों को खिलाएं और मंदिर जाए। इससे भी इंटरव्यू में सफलता मिलती है।

Back to top button