इस दिग्गज गायिका का हुआ निधन, 15 दिन बाद होगा अंतिम संस्कार

- in Mainslide, मनोरंजन

दिग्गज गायिका अरीथा फ्रैंकलिन (Aretha Franklin) का पिछले दिनों 76 साल की उम्र में निधन हो गया था. उनके प्रशंसकों में शोक की लहर है. उनका अंतिम संस्कार निधन के 15 दिन बाद यानी 31 अगस्त को किया जाएगा.इस दिग्गज गायिका का हुआ निधन, 15 दिन बाद होगा अंतिम संस्कार

न्यूयॉर्क टाइम्स पर छपे एक लेख में अरीथा फ्रैंकलिन की मौत को कला और संगीत की दुनिया की बड़ी क्षति के तौर पर लिया गया है. न्यूयॉर्क टाइम्स के एक लेख में कहा भी गया कि फ्रैंकलिन का निधन डेविड बोई (David Bowie) मोहम्मद अली के निधन की तरह ही है. क्योंकि अरीथा फ्रैंकलिन अश्वेत महिलाओं उपलब्धि की मिसाल थीं. जादू की प्रतीक थीं.

इस बीच फ्रैंकलिन के प्रतिनिधियों ने दिवंगत गायिका की याद में होने वाले कार्यक्रमों की घोषणा भी कर दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्यक्रम तीन अलग-अलग दिन दो अलग-अलग जगहों पर आयोजित किए जाएंगे. रिपोर्ट्स के के मुताबिक, दिग्गज सिंगर के पार्थिव शरीर को दर्शन के लिए भी रखा जाएगा.

उनके प्रशंसक 28 अगस्त को डेट्रॉइट के ‘चार्ल्स एच. राइट म्यूजियम ऑफ अफ्रीकन अमेरिकन हिस्ट्री’ में उनका अंतिम दर्शन कर सकेंगे. कार्यक्रम सुबह नौ बजे से शुरू होगा जो अगले दिन भी इसी म्यूजियम में आयोजित होगा. अरीथा के अंतिम संस्कार 31 अगस्त को ‘ग्रेटर ग्रेस टेंपल’ में होगा. हालांकि इसमें उनके करीबी मित्र और पारिवारिक सदस्य ही शामिल होंगे. बताते चलें कि अरीथा का 16 अगस्त को कैंसर के चलते निधन हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

नचनिया सुरैया बनकर धमाल करने आईं कैटरीना, देखे ये विडियो

फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ में अब तक अमिताभ बच्चन और