ये है दुनिया की सबसे लंबी कार, इसमें है ऐसी सुविधा जिसके आगे घर भी फेल

अक्सर बड़ी-बड़ी चीजों का शौक तो हर कोई रखता है और सपने भी देखता है कि उनके पास भी ऐसी बड़ी बड़ी चीजें हो लेकिन हर ख्वाहिश पूरी हो ऐसा भी नहीं हो पाता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी कार के बारे में जिसमें आपको स्विमिंग पूल से लेकर हेलीपैड तक सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। आप भी पढ़कर दंग रह गए होंगे कि ऐसी कौन सी कार है जिसमें इतनी सारी सुविधाएं एक साथ में मिल सकती है।

इस कार में है सभी सुविधाएं:

इस कार को कहा जाता है लिमोजिन कार दुनिया की किसी भी कंपनी के नाम पर इस कार को बनाया जा सकता है क्योंकि लिमोजिन कार कोई कम्पनी या ब्रांड नहीं बल्कि कार का एक मॉडल है या कह सकते हैं कि कार का स्टाइल है। यह कार आपकी जरूरत के अनुसार स्टाइल या मॉडल की जा सकती है क्योंकि इसमें आपकी जरूरत के अनुसार हर वह चीज उपलब्ध कराई जा सकती है जिसे आप चाहते हैं।

हेलीकॉप्टर भी हो सकता है लैंड:

आप अपने परिवार के साथ घूम सकते हैं और बहुत सी चीजों का लुफ्त उठा सकते हैं। सौ मीटर लंबी बनी इस बार में 26 टायर लगे हुए होते हैं जो कि बहुत मजबूती से बनाई गई होती है ताकि इसके ऊपर हेलीकॉप्टर को आराम से लैंड कराया जा सके। यदि आप इस साल में एक चक्कर लगा ले तो आपकी मॉर्निंग या इवनिंग वॉक एक बार में ही पूरी हो जाएगी।

आईएस परीक्षा में पूछा गया- एम्बुलेंस को हिंदी में क्या कहते हैं, जवाब मिला ऐसा की यकीन नही हुआ

दिए गए है दो इंजन:

कार के बड़े साइज की होने की वजह से इसे घुमाया नहीं जा सकता है क्योंकि यह बहुत लंबी है इसलिए आगे और पीछे दो इंजन के साथ दो ड्राइविंग कैबिन बनाए गए हैं ताकि कार को जिस डायरेक्शन में ले जाना चाहे वहां ले जा सकते हैं। इस कार के बड़े होने की वजह से 1980 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चुका है और आज भी इतिहास के पन्नों में इस कार का नाम सबसे लंबी कार के रूप में दर्ज है।

Back to top button