‘मणिकर्णिका’ में कंगना रनौत का ये है नया लुक

- in मनोरंजन

झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की पुण्यत‍िथि के मौके पर उन पर बन रही फिल्म ‘मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी’ का पहला लुक रिलीज हुआ है. पोस्टर पर लिखा है- ‘स्वतंत्रता संग्राम की पहली हीरोइन.. आत्म सम्मान और देशभक्ति की प्रतीक रानी लक्ष्मीबाई’.इस फिल्म में रानी का किरदार एक्ट्रेस कंगना रनौत निभा रही हैं.'मणिकर्णिका' में कंगना रनौत का ये है नया लुक

फिल्म की कहानी रानी लक्ष्मीबाई और ब्रिटिशर्श के बीच हुई लड़ाई पर बेस्ड है. फिल्म में कंगना ने अपने किरदार को र‍ियल दि‍खाने के लिए काफी मेहनत की है. इस फिल्म में दिखाए ज्यादातर एक्शन सीन कंगना ने खुद किए हैं.  इस दौरान कंगना के जख्मी होने की खबरें भी आई थी, जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि रानी लक्ष्मीबाई के रोल के लिए उन्होंने कितनी मेहनत की होगी.

बता दें,  1857 की नायक रहीं वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई का जन्म 1828 में बनारस में एक मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. रानी लक्ष्‍मीबाई का बचपन तुलसी घाट के बगल अस्सी और रीवा घाट पर बीता. यहीं घाट की सीढ़ियों पर उन्होंने घुड़सवारी और तलवारबाजी भी सीखी. बाद में जीवन में कई उतार चढ़ाव आये.

Remembering one of the bravest women that ever lived, #RaniLaxmiBai #Repost if you can't wait to witness her epic story on screen #KanganaRanaut as #Manikarnika. #deathanniversary #tribute #martyr #Queen #warrior #history

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on

बच्चे को खोया, फिर पति को खोया, फिर राजपाट खोया. लेकिन नहीं खोया तो आत्मबल. फ़िल्म में उनके जीवन की घटनाओं को छूने की कोशिश होगी. फिल्म ‘मणिकर्णिका’के लेखक विजयेन्द्र प्रसाद हैं, जिन्होंने ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘बाहुबली’ जैसी फिल्मों की कहानियां लिखी है. उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि फिल्म के वॉर सीन शानदार हैं. इस फिल्म के जरिए टीवी अभिनेत्री अंकिता लोखंडे भी अपना बॉलीवुड डेब्यू करने जा रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर