पलभर में लोगों को अमीर बना रहा है तांबे का ये अदभुत टोटका, दुनियाभर में हर कोई कर रहा है ये टोटका

- in ज़रा-हटके

आज हम आपको एक ऐसे ताम्बे की वस्तु के बारे में बताने वाले हैं जिसकी तलाश में इस वक्त पूरे देश और दुनिया में लाखों लोग पागलों की तरह दिवाने हुए जा रहे हैं बता दे इसे राइस पुलर, कॉपर बॉल या चावल खींचने वाले जादुई सिक्के के नाम से जाना जा रहा है।इस ताम्बे की धातु के बारे में कहा जा रहा है की इसमें दैवीय गुण हैं और साथ ही इसमें न्यूक्लियर पावर भी है। आपको बता दें कि इस धातु को पाने के लिए लोग न सिर्फ भारत में बल्कि ब्रिटेन और जर्मनी जैसे देशों में भी लाखों करोड़ों रुपये खर्च कर रहे हैं। दरअसल इस जादुई धातु के पीछे पूरी दुनिया पागल इसलिए हो रहे हैं कि इस धातु को पाने से उनको हर तरह से लाभ होने वाला है।

पल भर में दुनिया की सारी सुख सुविधाएं उपलब्ध कराने का दावा करने वाली इस जादुई धातु के पीछे पूरी दुनिया पागल हो गई है। लोगों से ठगी करने वाले अपराधी इस तांबे की कटोरी या सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2 हजार करोड़ से ज्यादा बताकर उन्हें फंसा रहे हैं।इतना ही नहीं वो अपने शिकार को फंसाने के लिए सोशल मीडिया पर इस धातु की खूबियों का बखान करने वाला वीडियो भी दिखा रहे हैं। इस धातु को बेचने के लिए ठग मामूली किसी भी धातु में रसायनिक तरीके या हाथ की सफाई से कुछ चमत्कार करके दिखाते हैं, जिस वजह से लोग इनका शिकार हो रहे हैं।

इस जादुई धातु के पीछे पूरी दुनिया पागल :
इस धातु को पाने के लिए लोगों में दिवानगी और जनून का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देश कि राजधानी दिल्ली में ही एक व्यक्ति ने इसके लिए 70 लाख रुपए उड़ा दिए। क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने इस मामले में कहा है कि, हमारी जांच में कही भी ऐसा सिक्का नहीं पाया गया है। क्राइम ब्रांच के सामने ऐसे कुछ और मामले भी सामने आये हैं। इन सभी मामलों में इस धातु यानि राइस पुलर के नाम पर लोगों से लाखों की धोखाधड़ी हुई है। जो लोग ठगी का शिकार हुए हैं उनका कहना है कि वो जादुई धातु की खूबियों के कारण इसे खरीदना चाहते थे

इतना ही नहीं वो अपने शिकार को फंसाने के लिए सोशल मीडिया पर इस धातु की खूबियों का बखान करने वाला वीडियो भी दिखा रहे हैं। इस धातु को बेचने के लिए ठग मामूली किसी भी धातु में रसायनिक तरीके या हाथ की सफाई से कुछ चमत्कार करके दिखाते हैं, जिस वजह से लोग इनका शिकार हो रहे हैं।

क्या है पूरा मामला :
इस जादुई धातु के पीछे पूरी दुनिया पागल है और इसका ताजा शिकार एक प्रॉपर्टी डीलर बना है बता दे देहरादून के रहने वाले इस डीलर से राइस पुलर के नाम पर 80 लाख की ठगी की कोशिश की गई। पुलिस के मुताबिक, ठगी गैंग के सरगना ने इंटरनेट के जरिए एक बड़े प्रॉपर्टी डीलर को फंसाया और चमत्कारी सिक्के की कीमत ब्रिटेन में 21 सौ करोड़ रुपये बताकर उनसे 80 लाख रुपये ऐठने की कोशिश की। ठगी गैंग ने कहा कि, उनके पास जो सिक्का है वह पिथौरागढ़ से मिला, जो भूटान के नरेश का था। लेकिन, जब प्रॉपर्टी डीलर होटल में उनसे मिलने पहुंचा तो सिक्के का रंग साधारण निकला, जिस वजह से वह बड़ी ठगी का शिकार होने से बच गया

इसके अलावा इससे जुदा एक केस को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अप्रैल 2016 में सुलझाया है। इस केस में तांबे के रंग वाले सिक्के को राइस पुलर बताकर पूर्व आर्मी ऑफिसर से 70 लाख रुपये की ठगी की गई थी। ठगों ने उनसे कहा था कि इस को नासा जैसी संस्था भी करोड़ों रुपये में खरीदती है। इतना ही नहीं ‘राइस पुलर’ यानि इस जादुई सिक्के के नाम पर 8-10 लोगों को करोड़ों की ठगी का भी मामला सामने आया है।

सम्बंधित समाचार

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई