ये है सोने का बड़ा लुटेरा, ऐसे सोने के गहने चोरी कर हो जाता था गायब, जानिए पूरी कहानी

पटना। देश के विभिन्न राज्यों में घूम- घूमकर करीब सवा सौ किलोग्राम के सोने के गहने लूटने वाले गिरोह के सरगना सुबोध सिंह की ठाठ देखकर न केवल बिहार पुलिस बल्कि बंगाल, राजस्थान और महाराष्ट्र पुलिस भी हतप्रभ है।  पूछताछ के दौरान सुबोध सिंह ने बताया कि वह सोने के गहने लूटने के लिए एक शहर से दूसरे शहर के लिए हवाई जहाज से उड़ान भरता था तथा  पांच सितारा होटलों में ठहरता था। काम पूरा होते ही वह रफूचक्कर हो जाता था। ये है सोने का बड़ा लुटेरा, ऐसे सोने के गहने चोरी कर हो जाता था गायब, जानिए पूरी कहानी

इधर बेउर जेल में बंद सुबोध सिंह से पूछताछ करने रविवार को महाराष्ट्र पुलिस की एक टीम नागपुर के पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में पटना पहुंची। टीम ने सुबोध से घंंटों पूछताछ की। बता दें कि सुबोध सिंह के गिरोह ने वर्ष 2016 के सितंबर माह में नागपुर में मण्णापुरम गोल्ड के दफ्तर से 32 किलोग्राम के स्वर्ण आभूषण की लूट की थी।  सुबोध सिंह ने उसके बाद जयपुर से 28 किलो, कोलकाता के बैरकपुर से 26 किलो के स्वर्ण आभूषण लूटे थे।

एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में सुबोध सिंह ने अपने कुछ ऐसे साथियों का भी खुलासा किया है जो इस तरह के लूटकांड को अंजाम देने के लिए रेकी का काम करते थे। इस कुख्यात सरगना से राजस्थान और बंगाल पुलिस की टीम शनिवार को पूछताछ कर चुकी है। बताया जाता है कि विगत शुक्रवार को एसटीएफ की टीम ने जब रुपसपुस के समीप सुबोध सिंह के हुंडई कार को रोकने का प्रयास किया था तो उसने अपनी जिस रेगुलर पिस्टल से एसटीएफ पर गोलियां चलाई थी, वह पिस्टल उसने वहीं पानी से भरे एक गड्ढे में फेंक दिया था। एसटीएफ की टीम अब उस पिस्टल की तलाश कर रही है। 

Back to top button