ये टैलेंट दिलाता हैं लड़कियों को जल्दी नौकरी, जानिए ऐसा क्या करना होता हैं…

आज की इस दुनिया में सबसे कठिन काम एक ही रह गया हैं जिसको कोई भी इतनी आसानी से नही कर पाता हैं। जिसके लिए न जाने लोग कहाँ से कहाँ जाते हैं लेक़िन फिर भी वो काम पूरा नही हो पाता हैं। उस काम को कहते हैं एक अच्छी व पर्याप्त नौकरी मिलना। आप भी कई जगह इंटरव्यू देने गए होंगे और आप कभी सेलेक्ट हुए होंगे और कभी रिजेक्ट, और कई बार आपने सेलेक्ट होने के बाद भी उस नौकरी को नही किया होगा किसी भी कारण की वजह से। लेकिन आपने एक चीज़ जरूर ध्यान दी होगी कि लड़कों के मुकाबले लड़कियों को आसानी से नौकरी मिल जाती हैं, और कई लड़कियों को भी आसानी से नौकरी नही मिलती हैं। इसलिए आपको नीचे दिए गए उन कार्यो को करना होता हैं, क्योंकि कई बार जो इंटरव्यू ले रहा होता हैं वो रिज्यूम में उस चीज़ को देखकर इम्प्रेस हो जाता हैं और लड़की को हायर कर लेता हैं। नीचे पढ़िए की असलियत में क्या हैं वो हकीकत।

● कई बार ऐसा होता हैं कि आप ये सोच रहे होते हो…

कई बार ऐसा होता हैं कि आप ये सोच रहे होते हो कि आपके पास कोई अनुभव नही हैं तो आपको यहाँ नौकरी नही मिलेगी लेकिन इसके बावजूद आप सेलेक्ट हो जाते हो, वो रिज्यूम में लगी आपकी छोटी ड्रेस वाली फ़ोटो की वजह से होता हैं। क्योंकि कई बार सामने वाला बंदा सीवी में बाकी चीज़ों को देखता ही नही हैं।

● एक रिसर्च के अनुसार एक लड़की लो कट गले…

 

एक रिसर्च के अनुसार एक लड़की लो कट गले की ड्रेस पहनकर इंटरव्यू देने जाती हैं तो उसे बाकी अन्य लड़कियों के मुकाबले अधिक महत्वता दी जाती हैं। और वो उस नौकरी को भी आसानी से हासिल कर लेती हैं।

● छोटी ड्रेस पहनने वाली लड़की को जल्दी नौकरी…

छोटी ड्रेस पहनने वाली लड़की को जल्दी नौकरी इसलिए मिल जाती हैं क्योंकि उनके प्रति इंटरव्यूअर जल्दी रुझान हो जाता हैं। और छोटी ड्रेस पहनने वाली लडकिया उनकी पहली पसंद होती हैं।

● एक पेरिस में रहने वाली महिला ने ये जानने…

एक पेरिस में रहने वाली महिला ने ये जानने की कोशिश की थी कि आखिर नौकरी मिलने में कपड़ो का कितना का कितना महत्व होता हैं।

● इस रिसर्च में दो एक जैसी महिलाओं को 100 अलग…

इस रिसर्च में दो एक जैसी महिलाओं को 100 अलग अलग जगह इंटरव्यू देने के लिए भेजा गया और उनका सीवी भी बिल्कुल एक जैसा था।

● इसके बाद जिस महिला ने अपनी फोटो में पूरे…

इसके बाद जिस महिला ने अपनी फोटो में पूरे कपड़ो वाली फ़ोटो लगाई थी उसको नौकरी करने के मौके उस छोटी ड्रेस वाली लड़की से कम मिले। मतलब बिल्कुल साफ हैं जिसे आप भी समझ गए होंगे।

● और आंकड़ो के अनुसार जिस महिला ने छोटे कपड़े…

और आंकड़ो के अनुसार जिस महिला ने छोटे कपड़े में फ़ोटो लगा के इंटरव्यू दिया था उसको 200 में से 62 से भी ज्यादा कॉल्स आये।

वैसे ये बात थी एक रिसर्च की लेकिन इसके अलावा आपने भी ये जरूर देखा होगा कि छोटी ड्रेस वाली लड़कियों को आसानी से नौकरी मिल ही जाती हैं फिर चाहे उस लड़की में उस नौकरी के लिए काबिलियत हो या न हो।

Back to top button