Home > ज़रा-हटके > इस लड़की ने बेड पर छिड़का दिया कुछ ऐसा जिसे देखकर उड़ जायेंगे होश

इस लड़की ने बेड पर छिड़का दिया कुछ ऐसा जिसे देखकर उड़ जायेंगे होश

जैसा की हम सभी जानते हैं एक स्वस्थ शरीर के लिए अच्छी नींद बहुत आवश्यक है और एक अच्छी नींद के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है साफ सफाई का वातावरण और एक साफ सुथरा बिस्तर |अच्छी नींद से ये मतलब नहीं है की आप कितने घंटे सोते हैं बल्कि ये मतलब है की आप कितने आराम से सोते हैं और आपका यह आराम निर्भर करता है आपके उस गद्दे पर जिसपर आप रोजाना सोने के लिए इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है की जिस गद्दे हर हम रोजाना सोते हैं उसकी साफ़ सफाई तो हम रोजाना नहीं करते लेकिन गंदगी तो उसपर भी उतनी ही रहती है जितने हमारे बेडशीट या तकिये पर और ऐसा हो भी क्यों ना|

जबकि एक आम इंसान अपने दिन का एक तिहाई हिस्सा बेड पर ही व्यतीत करता है ऐसे में गद्दे में गंदगी तो जायज़ ही आएगी लेकिन हम उसकी ही साफ सफाई को नजर अंदाज कर देते हैं जो हमारे अच्छी नींद के लिए काफी नुकसान दायक साबित हो सकती है |इसके अलावा गौर किया जाये तो सोते समय हमारे शरीर से पसीना भी निकलता है जिसकी वजह से हमारा गद्दा समय के साथ काफी गन्दा हो जाता है, लेकिन उसकी सफ़ाई पर हमारा ध्यान कम ही जाता है.

जानकारी के लिए बता दें इन सब के अलावा गद्दे में डस्ट भी जमा भी होती है और समय के साथ बढ़ते-बढ़ते ये डस्ट हमारी एलर्जी का भी कारण बन जाता है. ऐसे में आपकी इसी समस्या का निजात आज हम अपने इस पोस्ट में लेकर आये हैं. गद्दा साफ़ करने के इस घरेलु नुस्खे को जानने के बाद आप भी समय-समय पर अपना गद्दा साफ़ कर अपने परिवार को किसी भी तरह की समस्या से बचा सकते हैं.

इस उपाय के लिए आपको चाहिए बेकिंग सोडा, जी हाँ किचन में इस्तेमाल होने वाला बेकिंग सोडा. गद्दे से आने वाली बदबू दूर करने के लिए आप सिर्फ उसपर बेकिंग सोडा छिड़क दीजिये. ऐसा करके बेड को यूँ ही आधे घंटे के लिए छोड़ दीजिये और फिर वैक्यूम क्लीनर से इसे साफ़ कर दीजिये, ऐसा करने से आपके गद्दे से आने वाली स्मेल पूरी तरह से गायब हो जाएगी. यहाँ आप चाहे तो बेकिंग सोडा में आप चाहे तो कुछ बूँद एसेंशियल ऑयल्स भी डाल सकते हैं. ऐसा करने से कुछ दिनों तक आपके गद्दे से भीनी-भीनी सी खुशबू आएगी.

धब्बा अगर ताज़ा है तो इसमें आप एक पेस्ट (बेकिंग सोडा, नमक, और पानी) का इस्तेमाल कर सकते हैं और 20 मिनट बाद इस पेस्ट तो ब्रश से हलका रगड़ कर हटा दें. लेकिन अगर दाग जिद्दी है तो यहाँ आपको दूसरा पेस्ट बनाना पड़ेगा, (हाइड्रोजन पेरोक्साइड और बर्तन धोने का साबुन). इस सलूशन का थोड़ा सा हिस्सा गद्दे पर लगायें और दाग धब्बों से छुटकारा पाएं.

गद्दे के दाग धब्बे साफ़ करने के लिए करें ये उपाय:
गद्दे पर अमूमन तौर पर आपको खून, पसीने, पेशाब, या उलटी के धब्बे पड़े मिलते हैं. इनसे निजात पाने के लिए सबसे पहले एक गीले कपड़े से धब्बे को साफ़ करें. यहाँ कपड़ा घिसने की कोई ज़रूरत नहीं है, बस नर्म हाथों से धब्बे को नमी दीजिये, यहाँ ध्यान दीजियेगा की सफ़ाई के लिए आप सिर्फ और सिर्फ ठंडा पानी इस्तेमाल करें

नींबू
नींबू से पेशाब के दाग आराम से साफ हो सकते हैं। आपको बस गद्दे पर लगे दाग को नींबू से रगड़ कर सूरज की रौशनी में गद्दे को रख देना होगा। आधे घंटे के बाद उस पर सिरका डाल कर रगड़ दें, दाग चला जाएगा।

Loading...

Check Also

आसमान से गिरी अजीब सी चीज़, देखते ही निकल गई लोगो की चीख

आसमान से गिरी अजीब सी चीज़, देखते ही निकल गई लोगो की चीख

दुनियाभर में हर थोड़े दिन में कोई ना कोई हैरान कर देने वाली चीज़े दिखाई …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com