शाकाहारी या मांसाहारी: इस खाने से बढ़ती है सेक्स पॉवर

सेक्स इंसान से जीवन की एक बड़ी आवश्यकता है. आज भी भारत में सेक्स को लेकर शोध कम हो रहे हैं और सेक्स शिक्षा के नाम पर तो कूड़ा परोसा जा रहा है. लेकिन जब एक बहस छिड़ती है कि सेक्स पॉवर शाकाहारी या मांसाहारी किसमें ज्यादा होती है तो शाकाहारी के नाम पर विश्व भारत की ओर देखता है.शाकाहारी या मांसाहारी: इस खाने से बढ़ती है सेक्स पॉवर

आज तो बेशक भारत के शाकाहारी हम दो हमारे दो पर सोच रहे हैं लेकिन जरा बाप दादाओं का समय याद करो तो आपको एक पुरुष और महिला के 12 से 15 बच्चे नजर आ सकते हैं. ऐसे लोग आज भी हैं जो दर्जन भर भाई-बहन हों. तो इसी को आधार बनाकर हाल ही में लन्दन में एक शोध किया गया है जो यह बताता है कि शाकाहारी लोगों में मांसाहारी लोगों के मुकाबले ज्यादा सेक्स पावर होती है. वो बिस्तर में ज्यादा समय बिताते हैं, और अपने साथी को संतुष्ट करने में सक्षम होते हैं.

जी हाँ यह मजाक नहीं है आप चाहते हैं तो पेटा संस्थान की पूरी रिपोर्ट को ऑनलाइन भी देख सकते हैं. इस संस्था ने इस बात को सिद्ध करने के लिए एक वीडियो भी जारी किया है. इसके साथ-साथ यह तो आज विश्व की कई संस्थायें प्रमाणित कर चुकी हैं कि दूध, और खासकर देशी का दूध, सोयाबीन, चना, देशी घी जैसी चीजों को सेक्स पॉवर के लिए बेहद उपयोगी बताया गया है. आज बेशक विश्व वियग्रा का प्रयोग कर आने वाली पीढ़ियों को खत्म कर रहा है लेकिन विज्ञान इस बात को साबित कर चुका है कि ऐसा करना पीढ़ियों को कमजोर बनाना है बीमार बनाना है.

इस नए शोध ने उन लोगों को बड़े प्यार से समझाने की कोशिश की है जो यह बोलते हैं कि मासाहारी लोगों में ज्यादा ताकत होती है. पेटा का सर्वे बता रहा है कि जो लोग अत्यधिक मांस का प्रयोग करते हैं वह बिस्तर में मात्र 10 सेकंड ही टिक पाते हैं जबकि शाकाहारी लोगों से उत्पन्न होने वाली संताने भी स्वस्थ्य पैदा हो रही हैं.

Back to top button