सेक्स पर किए गए कुछ अजीब और आश्चर्यचकित अध्ययन, जिसे जानकर उड़ जाएगे आपके होश

- in जीवनशैली

क्यों हम सेक्स से संबधित खबर को नजरअंदाज नही कर पाते, इस विषय पर दुनिया के बहुत सारे ‘ऐक्पीरियंस रिसर्चर्स ‘ ने अपने अध्ययन में कुछ इस तरह के सेक्स सम्बंधित बातों का विचित्र खुलासा किया है जिनको पढ़कर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी।

1-   सेक्स से संबंधित वेब साईट्स पर सबसे ज्यादा पैसा खर्च होना।weired facts about sex2

यह सच है! 2005 में किए गए सर्वे के दौरान पाया गया कि इंटरनेट पर पोर्न मूवीज, मैगजीन्स, सेक्स टायज और सेक्स से संबंधित मसालों पर सबसे ज्यादा पैसा खर्च किया जाता है। इसका कारण है कि प्रतिदिन लगभग 70 प्रतिशत लोगों का पोर्न वेबसाइट्स सर्च करना।

2-   आकस्मिक सेक्सः सेहत के लिए बडे़ फायदे

सेक्स का नाम लेते ही हमारे अन्दर एक अजीब सी हरकत होने लगती है और हमारा दिमाग सेक्स के लिए उत्साहित हो जाता है। सामान्य रूप से सेक्स करने के बहुत से फायदे होते हैं लेकिन ‘आकस्मिक सेक्स* हमारे अन्दर चिन्ता और उदासी को पूरी तरह से खत्म कर देता है।

आकस्मिक सेक्स वह होता है जिसमे सेक्स के बारे में पहले से विचार नहीं किया होता है, मसलन व्यक्ति किसी काम में बिजी होता है और अचानक उसे सेक्स करने का ऑफर मिल जाता है। इस तरह के सेक्स का आनंद ही दोगुना होता है।

3-   सेक्स के लिए पंपकिन (कददू) खाने के फायदें

पंपकिन (कददू) एक ऐसी सब्जी है जिसको ज्यादतर लोग पसंद नहीं करते। लेकिन आपको यह जानकर आश्यर्च होगा कि जापान के शिकागो की एक ‘स्मेल और टैस्ट रिसर्च फाउंडेशन’ ने एक आश्चर्यचकित डिस्कवरी की है कि पंपकिन की केवल खुशबू से ही पुरूष के पेनिस में ब्लड का सर्कुलेशन बहुत तेज हो जाता है। इसलिए रिसर्चर्स ने सेक्स की समस्या से ग्रसित लोगों को पंपकिन (कददू) को अपनी डाईट में शामिल करने की सलाह दी है।

4-   लिंग (पेनिस) का साइज सामान्य से बड़ा होना- एक खतरा!

आमतौर पर पुरूषों की धारणा होती है कि उनका लिंग बड़ा होना चाहिए जिससे वें अपनी पार्टनर को पूरी तरह से संतुष्ट कर सकें। लेकिन इसके विपरीत Public Library Of Science (PLOS) ने अपनी रिसर्च में यह पाया है कि ज्यादातर महिलाओं के लिए बड़े लिंग को वेजाइना में अकोमोडेट (Adjust) करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है जिससे उन्हें दर्द और जलन से जूझना पड़ता है। इसका भयानक परिणाम आपके पार्टनर का धोखा देना भी हो सकता है।

जायकेदार मशरूम वेज कटलेट का नाश्‍ता होता है मजेदार

5- सेक्स में रूचि का कम होना- कारण- घर के काम का बोझ!

     आज के सिंगल फेमिली टेंªड में पुरूष घर के काम में पत्नी की मदद और बच्चों की देखभाल करने की जिम्मेदारी को निभाने में अहम भूमिका निभाते हैं। पुरूषों को लगता है कि ऐसा करने से उनके सेक्स संबंध मधुर होंगे जबकि इसके विपरीत ‘अमेरिकन सोसियल स्टडी’ के अनुसार जो पुरूष घर के कामों जैसे सफाई] कपड़ो को फोल्ड करना और जाले झाड़ना आदि जैसे काम करते हैं वें सामान्य से कम सेक्स करते हैं।

6-  ज्यादा टेस्टोस्टेरोन-ज्यादा मास्टरबेसन

     किसी भी चीज की अधिकता नुकसानदायक होती है। ऐसा ही सेक्स के मामले भी बताया गया है कि अगर शरीर में टेस्टोस्टेरोन की मात्रा अधिक हो तो बॉडी पर कामुकता बढ़ जाती है जिसके समय पर पूरा नही होने पर चिन्ता और उदासी होने लगती है।

 टेस्टोस्टेरोन शरीर में एक तरह का हार्मोन होता है जो सेक्स क्षमता को बढ़ाने और घटाने का काम करता है। बॉडी में इसका बेलेंस होना आवश्यक होता है।

7-   महिला आर्गेज्म बढ़ाने के लिए जुराबों (Socks) का प्रयोग  करना!

बेटर सेक्स के लिए बेडरूम के अच्छे टेम्परेचर का होना जरूरी होता है। इस विषय पर कुछ रिसचर्स ने स्टडी में पाया कि 50 प्रतिशत महिलाएं ही आर्गेज्म तक पहुंच पायी थी। इसके बाद उन्होनें महिलाओं को जुराबें (Socks) पहनायीं जिसका रिजल्ट यह निकला कि महिलाओं का अर्गेज्म 50 से बढ़कर 80 प्रतिशत हो गया। आख़िरकार यह (Socks) का ही कमाल था।

हमारे दिमाग के हिस्सें डर, चिन्ता और खतरनाक सिग्नल्स के जिम्मेदार होते है। इसलिए सेक्स से पहले हमें एक सेफ, सेक्योर और कम्फर्टेबल माहोल तैयार करना चाहिए।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दूध पीने के बाद भूल से भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना हो सकती है ये भयानक बिमारी

दूध तो हममें से कई लोग पीते हैं