न रस्म न मुहूर्त, इस फेमस एक्टर ने खुद कर डाला बच्चों का मुंडन: विडियो

टीवी एक्‍टर किंशुक महाजन इन दिनों चर्चा में हैं. दअसल, जहां बच्चों के मुंडन के लिए लोग शुभ मुहूर्त का इंतजार करते हैं वहीं किंशुक ने इन सभी बातों को दरकिनार करते हुए खुद ही अपने बच्चों का मुंडन कर दिया है और यही नहीं उनकी तस्वीरें और वीडियो भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. पिछले दिनों जुड़वां बच्‍चों के पिता बने थे.न रस्म न मुहूर्त, इस फेमस एक्टर ने खुद कर डाला बच्चों का मुंडन: विडियो

Loading...

किंशुक एकता कपूर के शो ‘नागिन’ की सीरीज का हिस्‍सा रहे हैं.किंशुक ने अपने बच्‍चों की फोटो इंस्‍टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है कि मेरे दो अनमोल रतन.

Mere do anmol ratan ✌????????

A post shared by Kinshuk Mahajan (@mahajankinshuk17) on

किंशुक ने दिव्या से 2011 में शादी की थी. दोनों की मुलाकात 17 साल की उम्र में ट्यूशन क्लास में हुई थी. वहीं दोनों को प्यार हो गया था.


किंशुक ने फिल्म ‘दिल्ली हाइट्स’ से डेब्यू किया था, लेकिन साल 2007 में उन्होंने ‘धूम मचाओ धूम’ से टीवी का रुख कर लिया था. ‘सपना बाबुल का बिदाई’ में लीड रोल निभा कर वो स्टार बन गए थे. उन्होंने ‘अफसर बिटिया’, ‘चांद छुपा बादल में’, ‘तुम ऐसे ही रहना’, ‘तेरे शहर में’, ‘नागिन’ जैसे शोज में काम किया है. 

बच्चों के मुंडन का महत्त्व

हिन्दू धर्म में बच्चे के जन्म के बाद एक बार उसका मुंडन करवाना अनिवार्य माना गया है. सभी धर्म और जातियों में अलग-अलग परम्पराओं के अनुसार इस रस्म को किया जाता है. मुंडन संस्कार को हिन्दू धर्म के महत्वपूर्ण 16 संस्कारों में से एक माना जाता है. हिन्दू धर्म के अनुसार शिशु जब जन्म लेता है, तब उसके सर पर गर्भ से समय से कुछ बाल होते है. जिन्हें पवित्रता की दृष्टि की अशुद्ध माना जाता है.

Loading...

उज्जवलप्रभात.कॉम आप तक सटीक जानकारी बेहतर तरीके से पहुँचाने के लिए कटिबद्ध है. आप की प्रतिक्रिया और सुझाव हमारे लिए प्रेरणादायक हैं... अपने विचार हमें नीचे दिए गए फॉर्म के माध्यम से अभी भेजें...

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com