आयरलैंड से खेलेंगे सिमी सिंह

अब आप सोच रहे होंगे कि ये भारतीय क्रिकेटर आखिर है कौन जिसे आयरलैंड ने अपनी टीम में जगह दी है. तो हम आपको बता दें कि ये भारतीय क्रिकेटर पंजाब का रहने वाला है और एक ऑलराउंडर है. इसका मतलब है कि ये बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाने में माहिर है. आयरलैंड की टीम में चुने गए पंजाब के इस प्रतिभाशाली क्रिकेटर का नाम है सिमी सिंह. सिमी सिंह एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज होने के साथ साथ स्पिन के धुरंधर कलाबाज हैं.

स्पिन से बल्लेबाजों को छकाने में माहिर

चलिए, आपको ये पता चल गया कि पंजाब का रहने वाला वो भारतीय क्रिकेटर है कौन और उसे आयरलैंड ने अपनी टीम में किस मकसद से जगह दी है. अब जरा उसके सलेक्शन का पैमाना भी जान लीजिए. दरअसल, ये पैमाना है T20 फॉर्मेट में उसका दमदार परफॉर्मेन्स. अभी हाल ही नीदरलैंड में खत्म हुई T20 ट्राई सीरीज में आयरलैंड का परफॉर्मेन्स भले ही उतना शानदार नहीं रहा लेकिन भारतीय मूल के क्रिकेटर सिमी सिंह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे. इस सीरीज में आयरलैंड ने 4 मैच खेले, 1 जीता, 2 हारे जबकि 1 टाई हुआ. लेकिन, इन 4 मुकाबलों में सिमी सिंह ने 6 विकेट चटकाए और वो टूर्नामेंट के दूसरे हाईएस्ट विकेट टेकर रहे.

बल्लेबाजी में ‘पंजाबी पावर’

नीदरलैंड में खेली T20 ट्राई सीरीज से ही भारत में पंजाब के रहने वाले क्रिकेटर सिमी सिंह ने इंटरनेशनल T20 में डेब्यू भी किया था. और, अपने डेब्यू सीरीज में ही उन्होंने गेंद से कमाल करने के साथ-साथ बल्ले से भी धमाल कर दिखाया. उन्होंने 4 मैचों में 1 अर्धशतक और 150 की स्ट्राइक रेट के साथ 96 रन बनाए. T20 ट्राई सीरीज टूर्नामेंट में सिमी सिंह छठे और आयरलैंड के तीसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

टीम इंडिया की टेंशन ‘सन ऑफ सरदार’

साफ है डेब्यू सीरीज में सिमी सिंह का पंजाबी पावर खूब दिखा. और, अब तो उनके पास 4 T20 मैचों का अनुभव हो चुका है. इसके अलावा टीम इंडिया का मुकाबला उन्हें आयरलैंड की अपनी मनमुताबिक पिच पर करना है. ऐसे में आयरलैंड के लिए खेलने वाला ये सन ऑफ सरदार टीम इंडिया के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है.