इस देश में खूबसूरत लड़कियों का किया जाता है ये हाल, जानकर नहीं होगा यकीन

- in ज़रा-हटके

मुस्लिम देश इराक में बेहद कड़ा शरिया कानून है। यहां महिलाएं बिना बुर्के के बाहर नहीं निकल सकतीं। कई जगहों पर तो बुर्का न पहनने पर कोड़े मारने तक की सजा है। इन्हें पत्थरों से मार-मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया जाता है।

इस देश में खूबसूरत लड़कियों का किया जाता है ये हाल, जानकर नहीं होगा यकीन

आज पूरा देश अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मना रहा है। लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि धरती पर एक देश ऐसा भी है जहां महिलाओं को कोड़े मारे जाते हैं। उनके लिए ये जिंदगी किसी नर्क से कम नहीं है। लेकिन आपको बता दें कि दिस देश में महिलाओं को कोड़े मारे जाते हैं वहीं एक ऐसा तबका भी है, जहां की महिलाएं मॉडर्न कपड़ों से लेकर शराब और सिगेरट तक पीती हैं। आखिर ऐसा कैसे? इंस्टाग्राम पर इराक के अमीर घरों की बेटियों की पोस्ट की गई फोटोज देख यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि इसी देश में महिलाओं को दबाकर रखा जाता है।  

इस फोटो को ZOOM करके देखते ही घूम जायेगा आपका दिमाग, बच्चे दूर ही रहें इससे

इराक में हुए एक सर्वे से ये बात भी सामने आई थी कि इराक में 19 फीसदी महिलाएं मानसिक परेशानियों से जूझ रही हैं। साथ ही यहां 2003 में कुछ एनजीओ भी शुरू हुए जैसे, ‘ऑर्गेनाइजेशन फॉर वुमेंस फ्रीडम इन इराक’, जिनका काम महिलाओं को अधिकार दिलाना था। लेकिन इसी देश में अमीर घरानों की लड़कियां अपनी लाइफ को खुलकर जी रही हैं।पिछड़े तबके की महिलाओं को जहां धार्मिक एवं सांप्रदायिक मामलों की वजह से संघर्ष करना पड़ता है, वहीं अमीर घर की बेटियां महंगी गाड़ियों में घूमने से लेकर हर शौक पूरे करती नजर आती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछड़े तबके की महिलाओं के लिए यहां जीना नर्क की तरह है, वहीं अमीर तबके की सच्चाई कुछ और ही बयां करती है।

 

 

 

इंस्टाग्राम पर richkidsofiraq के नाम से चलने वाले अकाउंट पर इन लड़कियों की फोटोज देख यकीन करना मुश्किल हो जाता है कि ये इराक जैसे देश में रहती हैं, जहां कई बार बुरका ना पहनने वाली महिलाओं को सजा दी जाती है। छुट्टियों पर ऐश करने के अलावा फैशन दुनिया से अपडेट रहने वाली इन महिलाओं के जलवे देखने लायक है।

 

You may also like

आधी रात बहू के बिस्तर पर जाकर लेट गया ससुर, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा कि..

देश में महिलाओं और लड़कियों पर अत्याचार होने